लाइव टीवी

पाकिस्तान में घट रही हिंदुओं की संख्या, CAA कानून लाने की हिम्मत 'पीएम मोदी ने दिखाई'
Ayodhya News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 6, 2020, 11:36 AM IST
पाकिस्तान में घट रही हिंदुओं की संख्या, CAA कानून लाने की हिम्मत 'पीएम मोदी ने दिखाई'
पाकिस्तान में घट रही हिन्दुओं की संख्या (file photo)

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित (Hriday Narayan Dixit) के मुताबिक नागरिकता संशोधन कानून पर किसी मजहब व पंथ से कोई लेना-देना नहीं है. ये एक राजनीतिक आंदोलन था और अब जनता भी समझ चुकी है कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर विपक्ष जो आंदोलन चला रही थी वह एक केवल राजनीतिक आंदोलन था.

  • Share this:
अयोध्या. यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित रविवार शाम अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे. राम मंदिर मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि जब से सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है, लोग आनंदित है. प्रतिदिन प्रतिपल उत्सव का वातावरण है. वहीं नागरिक संशोधन कानून पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अभी तक जैसा वातावरण विपक्षियों ने बनाया था वह भाजपा द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों और मीडिया के द्वारा अब धीरे-धीरे ठीक हो रहा है. नागरिक संशोधन कानून पर भारत की जनता का केवल भावनात्मक संबंध है. इसका भारत के नागरिक से कोई संबंध नहीं है.

उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की स्थिति अच्छी नहीं है. इस पर चिंता जाहिर करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पाकिस्तान में हिंदुओं की जनसंख्या घटती जा रही है, जिसके चलते भारत का यह उत्तरदायित्व था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसको लेकर हिम्मत दिखाई और नागरिक संशोधन कानून (CAA) लेकर लाए. इससे जो अल्पसंख्यक पीड़ित हैं या जो भारत में आ चुके हैं उन्हें भारत का नागरिक बनाया जाएगा.

नागरिकता संशोधन कानून का विरोध राजनीतिक आंदोलन था
विधानसभा अध्यक्ष के मुताबिक नागरिकता संशोधन कानून पर किसी मजहब और पंथ से कोई लेना-देना नहीं है. ये एक राजनीतिक आंदोलन था और अब जनता भी समझ चुकी है कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विपक्ष जो आंदोलन चला रही थी वह एक केवल राजनीतिक आंदोलन था. उन्होंने दुख प्रकट करते हुए कहा कि आंदोलन के दौरान जिस संपदा की क्षति हुई है या जो लोग हताहत हुए हैं. वह क्षति अपूरणीय है. दरअसल विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित अयोध्या महोत्सव के समापन के मौके पर अयोध्या पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने शहर के एवरग्रीन लान में आयोजित अयोध्या महोत्सव का समापन भी किया. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ अयोध्या के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता भी मौजूद रहे.



ये भी पढ़ें:



JNU हिंसा: बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्र सरकार से की न्यायिक जांच की मांग 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 6, 2020, 9:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading