अयोध्या: इस बार पहले से भी भव्य दिवाली मनाने की तैयारी में योगी सरकार, ये है प्लान

सीएम योगी के निर्देश पर रामकथा पार्क का पुराना मंच तोड़कर दो भव्य स्थाई मंच बनाने के लिए 3.75 करोड़ रुपए दिए गए हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 4, 2019, 6:13 PM IST
अयोध्या: इस बार पहले से भी भव्य दिवाली मनाने की तैयारी में योगी सरकार, ये है प्लान
अयोध्या में दीपावली पर भव्य कार्यक्रम आयोजित कर योगी सरकार ने साल 2017 में खूब सुर्खियां बटोरी थीं.
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 4, 2019, 6:13 PM IST
अयोध्या. अयोध्या (AYODHYA) में दिवाली (DIWALI CELEBRATION) पर भव्य कार्यक्रम आयोजित कर योगी सरकार  (YOGI GOVERNMENT) ने साल 2017 में खूब सुर्खियां बटोरी थीं. इसके बाद 2018 में भी वैसी ही भव्यता के साथ दिवाली मनाई गई. इस बार भी अयोध्या में दिवाली का भव्य आयोजन किए जाने की तैयारी है. सीएम योगी के निर्देश पर रामकथा पार्क का पुराना मंच तोड़कर दो बड़े स्थाई मंच बनाने के लिए 3.75 करोड़ रुपए दिए गए हैं.

सबसे ऊंचा होगा भगवान राम का सिंहासन
इस बार आयोजन में सबसे ऊपर भगवान राम का सिंहासन बनाया जाएगा. इसके नीचे बने हुए मंच पर सीएम योगी अपने मंत्रियों के साथ बैठेंगे. एक हफ्ते के भीतर ही विस्तारीकरण का काम भी शुरू किया जाएगा जिसे आगामी 26 अक्टूबर से पहले ही पूरा करने का आदेश भी दिया गया है. जानकारी के मुताबिक इस बार सरयू किनारे बने खास हेलीपैड पर राम-लक्ष्मण और सीता का स्वागत करते सीएम योगी और राज्यपाल दिखाई दे सकते हैं.

एयरपोर्ट बनाने की हुई थी घोषणा

पिछली बार दीवाली के भव्य कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में एयरपोर्ट बनाए जाने की घोषणा भी की थी. इसके अलावा उन्होंने राजा दशरथ के नाम पर एक मेडिकल कॉलेज बनाए जाने की बात भी कही थी.

गौरतलब है कि योगी सरकार आने के बाद से ही अयोध्या में दिवाली का भव्य कार्यक्रम मनाए जाने की शुरुआत की गई. इस साल जून महीने में सीएम योगी ने अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा का अनावरण भी किया था. राम जन्म भूमि होने की वजह से यह जगह बीजेपी के लिए प्रतीकात्मक रूप से भी काफी महत्व रखती है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

यूपी में कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में ये नाम चल रहे हैं सबसे आगे

यूपी में महंगी हुई बिजली पर मायावती के बाद प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 5:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...