liveLIVE NOW

UP News Live Updates: अयोध्या पहुंचे नृपेंद्र मिश्र, राम मंदिर निर्माण कार्य की होगी समीक्षा

Uttar Pradesh News Live, june 13, 2021: बैठक में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी सदस्य शामिल होंगे. एलएनटी व टाटा कंसलटेंसी के एक्सपर्ट भी शामिल होंगे. राम मंदिर नींव की 5 लेयर तैयार हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • | June 13, 2021, 08:17 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    11:25 (IST)

    अमेठी: लोहिया इंस्टीट्यूट के मेडिकल स्टाफ़ पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला की हुई मौत. गंभीर हालत में महिला को डाक्टरों ने KGMC किया था रेफ़र. लखनऊ KGMC जाते समय रास्ते में हुई मौत. शनिवार को केंद्रीय मंत्री से मृतिका की बेटी ने मेडिकल स्टॉफ पर रेप का आरोप लगाया था. डॉ. राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट के स्टाफ पर लगाया था आरोप। मंत्री स्मृति ने दिए जांचकर केस दर्ज करने का निर्देश. शनिवार को तीन सदस्यीय पैनल की निगरानी में हुआ था पीड़िता का मेडिकल। मेडिकल रिपोर्ट में नहीं हुई थी रेप की पुष. गौरीगंज कोतवाली के वार्ड संख्या-15 असैदापुर निवासी थी पीड़िता।

    11:05 (IST)

    शाहजहांपुर: जिम संचालक की पत्नी ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या. पति से विवाद के बाद घटना को दिया अंजाम. पिता ने ससुराली जनों पर दहेज हत्या का लगाया आरोप. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया केस. थाना निगोही के कस्बे की घटना.

    11:03 (IST)

    रामपुर में महिला का कराया गया धर्मपरिवर्तन. महिला के दो बच्चों का भी कराया गया धर्मपरिवर्तन. इमाम सहित पांच लोगों पर मुक़दमा दर्ज,,सूचना पर गांव में पहुंची थी पुलिस. पुलिस की और से आरोपियों पर  मुक़दमा हुआ दर्ज, धर्मपरिवर्तन की धारा 3, 5(1) और 324 में मुक़दमा किया दर्ज,महिला के पति की सड़क दुर्घटना में हो चुकी है मौत.जसपुर उत्तराखंड में 8 मई को हुई थी मौत. कोतवाली शाहबाद के बैरुआ गांव का मामला.

    9:17 (IST)

    एटा: घर का लेंटर गिरने से नीचे दबे तीन लोग, अचानक भरभराकर लेंटर गिरने से घर में मची अफरातफरी और चीख-पुकार. लेंटर गिरने की आवाज सुनकर मौके पर पहुचे ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचना. क्षेत्रीय पुलिस और ग्रामीणों की मदद से मलबे में दबे तीनों लोगो को निकाला बाहर. मां-बेटी की मौके पर ही हुई दर्दनाक मौत. गंभीर घायल अन्य परिजनों को अस्पताल में कराया भर्ती .जैथरा थाना क्षेत्र के गाँव नगला परमसुख का मामला.

    8:25 (IST)
    बरेली: दुष्कर्म के बाद नाबालिग लड़की की हत्या. घर से 800 मीटर दूर गन्ने के खेत से मिला शव. पुलिस ने लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. शाही थाना क्षेत्र में हुई दुष्कर्म के बाद हत्या की वारदात.

    8:22 (IST)

    प्रयागराज: युवती से चार साल तक दुष्कर्म करने के आरोपी को हाईकोर्ट से राहत. कोर्ट ने आरोपी की जमानत मंजूर करते हुए पीड़िता को कटघरे में खड़ा कर दिया. याची पर धर्म बदलने का दबाव डालने का भी था आरोप. कोर्ट ने कहा अपनी मर्जी से चार साल तक आरोपी के साथ रही पीड़िता. ऐसे में पीड़िता को प्रदेश में धर्मांतरण विरोधी अध्यादेश लागू होते ही अचानक अपने अधिकारों की जानकारी हो गई. कोर्ट ने उसके कृत्य से उसकी मानसिकता उजागर होती है. महोबा निवासी मुन्ना खान की जमानत अर्जी मंजूर. याची मुन्ना खान के खिलाफ पीड़िता ने चार मार्च 2021 को महोबा कोतवाली में दर्ज कराया था मुकदमा. आईपीसी की धाराओं के अलावा धर्मांतरण विरोधी अधिनियम के तहत दर्ज है प्राथमिकी. जस्टिस राहुल चतुर्वेदी की एकल पीठ ने दिया आदेश.

    8:20 (IST)

    लखीमपुर खीरी: पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़. पुलिस मुठभेड़ में 25000 का इनामी कुख्यात डकैत यूसुफ बंजारा गिरफ्तार. मुठभेड़ में यूसुफ के पैर में लगी गोली. उपचार के लिए मोहम्मदी सीएचसी से जिला अस्पताल किया गया रेफर. लखीमपुर, सीतापुर,, पीलीभीत, बहराइच जिलों में युसूफ बंजारा का आतंक. 2 दर्जन से अधिक मुकदमे है संगीन धाराओं में दर्. मोहम्मदी कोतवाली क्षेत्र के रेहरिया चौकी अंतर्गत देर रात हुई मुठभेड।़

    अयोध्या. राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र (Nripendra Mishra) रविवार को राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण कार्य का निरीक्षण करेंगे. राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक आज से शुरू हो रही है. 13 व 14 जून को होने वाली ये बैठक सर्किट हाउस में होगी. नृपेंद्र मिश्र आज 9:30 से 10:30 तक राम मंदिर नींव का निरीक्षण करेंगे. 10:30 से 1:00 बजे तक नींव के रॉ मेटेरियल को लेकर राम जन्मभूमि परिसर में चर्चा होगी. 14 जून को 9:30 से 1:30 तक राम जन्मभूमि परिसर में दूसरे दिन की बैठक होगी. 14 जून को ही द्वितीय पाली में 3:00 बजे से 5:00 बजे तक सर्किट हाउस में बैठक होगी. बैठक में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी सदस्य शामिल होंगे. एलएनटी व टाटा कंसलटेंसी के एक्सपर्ट भी शामिल होंगे. राम मंदिर नींव की 5 लेयर तैयार हो चुकी है.