liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: आज अयोध्या पहुंचेंगे दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया, करेंगे रामलला के दर्शन

UP News Live Updates: आज अयोध्या पहुंचेंगे दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया, करेंगे रामलला के दर्शन

Uttar Pradesh News Live, September 13, 2021: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने इस बात की जानकारी दी है कि अयोध्या में होने वाली तिरंगा यात्रा के मुख्य अतिथि और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री 13 तारीख को अयोध्या पहुंचेंगे.

  • News18Hindi
  • | September 13, 2021, 08:39 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    14:14 (IST)

    लखनऊ: एक लाख का इनामी बदमाश दीपक वर्मा एसटीएफ से  एनकाउंटर में ढेर. वाराणसी के चौबेपुर इलाके में हुई एसटीएफ से मुठभेड़. एसटीएफ के डिप्टी एसपी शैलेश सिंह की टीम से हुई दीपक वर्मा की मुठभेड़.

    13:28 (IST)

    इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी खबर. लव जिहाद के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए यूपी सरकार द्वारा बनाए गए धर्मांतरण कानून का मामला. धर्मांतरण कानून के खिलाफ दाखिल की गई एक और जनहित याचिका. सोशल एक्टिविस्ट आनंद मालवीय की तरफ से दाखिल की गई जनहित याचिका. याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने यूपी सरकार को जारी किया नोटिस. हाईकोर्ट ने यूपी सरकार से 3 हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा. 5 अक्टूबर को इस मामले में फिर होगी अगली सुनवाई. एक्टिंग चीफ जस्टिस एमएन भंडारी और जस्टिस अनिल कुमार ओझा की डिविजन बेंच में हुई सुनवाई. जनहित याचिका में धर्मांतरण कानून को संविधान विरोधी और गैरजरूरी बताया गया है. कहा गया है कि यह संविधान की मूल भावना के खिलाफ है. इसका सियासी दुरुपयोग किए जाने की भी आशंका जताई गई है. धर्मांतरण कानून के खिलाफ पहले से ही दाखिल हैं दो जनहित याचिकाएं. इन जनहित याचिकाओं पर यूपी सरकार पहले ही कोर्ट में अपना जवाब दाखिल कर चुकी है. सभी याचिकाओं पर अब एक साथ सुनवाई होने की उम्मीद.

    13:26 (IST)

    रायबरेली: पशुधन प्रसार अधिकारी भर्ती घोटाले की जांच करने एसआईटी टीम पहुंची फ़िरोज गांधी पॉलिटेक्निक. 2014 में 1100 से अधिक पदों के लिए हुई थी परीक्षा.  2.5 लाख अभ्यार्थी परीक्षा में हुए थे शामिल. अभ्यर्थियों की ओएमआर सीट को एसआईटी ने लिया अपने कब्जे में. तत्कालीन प्रिंसीपल आरपी शर्मा एसआईटी की जांच के घेरे में. तीन दिन से एसआईटी खंगाल रही दस्तावेज.

    11:46 (IST)

    अयोध्या: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पहुंचे अयोध्या. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी पहुंचे अयोध्या. सआदतगंज बाईपास पर कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत. थोड़ी देर में अयोध्या धाम के लिए होंगे रवाना. साधु संतों से करेंगे मुलाकात. करेंगे रामलला व हनुमानगढ़ी का दर्शन पूजन.

    11:45 (IST)

    डेंगू से प्रयागराज जिले में हुई पहली मौत. दारोगा शिखर उपाध्याय की हुई मौत. चौकी इंचार्ज हनुमान मंदिर सिविल लाइन के पद पर थे तैनात. इलाज के दौरान मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में हुई मौत. शिखर उपाध्याय की मौत से पुलिस कर्मियों में शोक.

    10:14 (IST)

    प्रयागराज: बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के निलंबित डॉक्टर कफील खान की याचिका। हाईकोर्ट में निलंबन को चुनौती देने वाली अर्जी पर सुनवाई आज. जस्टिस सरल श्रीवास्तव की सिंगल बेंच में होगी सुनवाई.  4 साल पहले ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत के मामले में हुई थी कार्रवाई. एक अन्य मामले में डॉ कफील के निलंबन पर हाईकोर्ट से पिछले हफ्ते ही लगाई गई है रोक. अगर गोरखपुर के मामले में भी निलंबन स्टे होता है तो बहाल हो जाएंगे डॉक्टर कफ़ील. दोपहर 3:00 बजे से सुनवाई शुरू होने की उम्मीद.

    9:27 (IST)

    Kanpur. कुरसोली गांव में हुई दसवीं मौत. बुखार से युवती ने तोड़ा दम. 45 लोगों का चल रहा इलाज. कई घरों में ताला बंद. डेंगू के तीन और रोगी मिले. मरीजों की संख्या हुई 93. ग्रामीण क्षेत्रों के 71, शहरी क्षेत्र के 22 मरीज मिले. डेंगू के लक्षण वाले 203 रोगियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए मेडिकल कॉलेज.

    8:49 (IST)

    शाहजहांपुर: पुलिस ने 25000 के इनामी पिंटू शाह को किया गिरफ्तार. धोखाधड़ी के मामले में 24 माह से चल रहा था वांछित. शाहजहांपुर की पुलिस ने बिहार से किया गिरफ्तार. थाना चौक कोतवाली इलाके के व्यापारी से की थी लाखों रुपए की धोखाधड़ी.

    8:49 (IST)

    कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने रायबरेली में अपने दूसरे दिन के सभी कार्यक्रम को रद्द कर दिया. वे सोमवार को सुबह साढ़े सात बजे भुएमऊ गेस्ट हाउस से लखनऊ एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गईं. वे यहां से 9 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगी.

    8:46 (IST)

    अलीगढ़: 14 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिक्षा के क्षेत्र में देंगे अलीगढ़ को नई सौगात. पीएम के आगमन को लेकर तैयारियों में जुटा प्रशासन. 3 लाख वर्ग मीटर में लगाया गया पीएम के लिए पंडाल. 1 लाख लोगों के बैठने के लिए लगाए गए 5 पंडाल. लोगों के बैठने के लिए 5 पंडालों में 500 पंखे लगाए जाएंगे.

    अयोध्या. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) में इस बार सभी दलों की निगाहें अयोध्या (Ayodhya)प र ही टिकीं है. यही वजह है कि सभी अपने सियासी सफर की शुरुआत अयोध्या से ही कर रहे हैं. यही वजह है कि अब आम आदमी पार्टी (AAP) की तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) रामनगरी पहुंच रही है. इसी क्रम में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) 13 सितंबर को अयोध्या आने वाले है. आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने इस बात की जानकारी दी है कि अयोध्या में होने वाली तिरंगा यात्रा के मुख्य अतिथि और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री 13 तारीख को अयोध्या पहुंचेंगे. उनके साथ आप सासंद संजय सिंह मौजूद रहेंगे. इस दौरान दोनों नेता हनुमान जी और रामलला के दर्शन करने वाले हैं. दरअसल प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि पार्टी तिरंगा यात्रा 14 सितंबर को निकालने वाली है. वही, इसका हिस्सा बनने के लिए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 13 तारीख की सुबह ही 11 बजे अयोध्या पहुंचने वाले हैं. सबसे पहले वो कार्यकर्ताओं से मिलेंगे उसके बाद 2 बजे वो हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन करेंगे. यहां तक की संत-महंतों से मुलाकात भी करेंगे. रात को आराम करने के बाद वो 14 तारीख को तिरंगा यात्रा का हिस्सा बनेंगे.

    विज्ञापन

    विज्ञापन