liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: अयोध्या में निकलेगी आप की तिरंगा यात्रा, दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया रहेंगे मौजूद

UP News Live Updates: अयोध्या में निकलेगी आप की तिरंगा यात्रा, दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया रहेंगे मौजूद

Uttar Pradesh News Live, September 14, 2021: जिला प्रशासन ने 50-50 की टोली में तिरंगा यात्रा निकालने की अनुमति दी है. तिरंगा संकल्प यात्रा से पहले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया 11:00 बजे होटल शाने अवध में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे.

  • News18Hindi
  • | September 14, 2021, 09:37 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    12:21 (IST)

    अलीगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजा महेंद्र प्रताप स्टेट यूनिवर्सिटी का किया शिलान्यास. इस मौके पर उन्होंने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया. 

    11:49 (IST)

    अलीगढ़ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. प्रधानमंत्री मोदी ने राजा महेंद्र प्रताप स्टेट यूनिवर्सिटी का प्रस्तावित प्लान भी देखा. कुछ ही देर में प्रधानमंत्री स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे.

    10:32 (IST)

    बरेली: तीन महीने बाद कोरोना के 11 केस मिलने से हड़कंप. विदेश से ट्रेनिंग कर लौटे 8 सैन्य कर्मी भी संक्रमित मिले. हत्या के आरोप में जेल भेजे गए दो युवक भी पॉजिटिव आये.

    10:31 (IST)

    राजधानी लखनऊ में मोबाइल वैन के ज़रिए घर घर जाकर टीकाकरण का अभिनव प्रयोग. उत्तर प्रदेश में लखनऊ ऐसा अभिनव प्रयोग करने वाला पहला ज़िला बना. कोरोना टीकाकरण के लिए 23 मोबाइल वैन घर घर जाकर लगाएंगी  टीका. शहर भर में 23 मोबाइल वैन ऑन कॉल वैक्सीनेशन के लिए उपलब्ध रहेंगी. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने हरी झंडी दिखाकर वैक्सीनेशन की मोबाइल वैन को किया रवाना. राजधानी लखनऊ वैक्सीनेशन में पहले से ही उत्तर प्रदेश में है नंबर वन. 1075 और 18001805145 पर कॉल करके उपलब्ध है सुविधा. टीकाकरण की मोबाइल वैन को "कोविड टीका एक्सप्रेस" दिया गया है नाम. टीकाकरण के इस कार्यक्रम में "केअर इंडिया" पार्टनर की भूमिका में है.

    9:45 (IST)

    अयोध्या: बढ़ सकती है अयोध्या के रामलीला के आयोजन की मुश्किलें. अयोध्या के संत समाज विरोध में. आज अयोध्या के प्रतिष्ठित मठ में संतों की है अहम बैठक. फिल्मी हस्तियों की रामलीला के विरोध में है बैठक. संतों का मानना फिल्मी हस्तियों की जगह धार्मिक आध्यात्मिक परंपरा वाली रामलीला का हो आयोजन. आज बड़ा भक्तमाल में संत समाज करेंगे बैठक. पूर्व में भी अयोध्या की रामलीला को लेकर संतों ने किया था विरोध. आज है अयोध्या की रामलीला का भूमि पूजन. फिल्म अभिनेता रजा मुराद और कानून मंत्री बृजेश पाठक करेंगे अयोध्या की रामलीला के कार्यक्रम स्थल का भूमि पूजन.

    9:44 (IST)

    रायबरेली: महराजगंज कोतवाली पुलिस ने कांग्रेस प्रदेश महासचिव को पूछताछ के बहाने घंटों बैठाया. समर्थकों में भारी उबाल. सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा हुए समर्थकों ने कोतवाली परिसर में काटा हंगामा. बवाल बढ़ता देख देर रात कांग्रेस प्रदेश महासचिव सुशील पासी को पुलिस ने छोड़ा. समर्थकों ने की जमकर नारेबाजी, भाजपा मुर्दाबाद के लगाए नारे. महराजगंज कोतवाली परिसर की घटना.

    9:44 (IST)

    हरदोई: छोटे भाई ने की हिस्ट्रीशीटर बड़े भाई की हत्या. घर मे सोते समय धारदार हथियार से हमला कर उतारा मौत के घाट. हत्या के बाद मौके से भाग निकला हत्यारोपी भाई. मृतक की पत्नी ने पुलिस को पूरे मामले की दी सूचना. मृतक थाना कोतवाली देहात का हिस्ट्रीशीटर अपराधी था. जेल में निरुद्ध रहने के बाद मृतक की पत्नी और आरोपी के बीच हो गए थे संबंध. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का भरा पंचनामा। कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम कौढ़ा का मामला.

    9:42 (IST)

    कुशीनगर: बच्चा बदलने की घटना से सनसनी. परिजनों ने हॉस्पिटल कर्मियों पर बच्चा बदलने का लगाया आरोप. दो दिन पूर्व हॉस्पिटल के बाहर महिला ने लड़के को दिया था जन्म. भर्ती होने के बाद आज हॉस्पिटल कर्मियों ने दिया लड़की. बच्चे की तबियत हुई खराब. गोरखपुर किया गया भर्ती. परिजन बच्चा बदलने का आरोप लगाकर कर रहे हंगामा. कप्तानगंज थाने के सच्चिदानंद हॉस्पिटल का मामला.

    9:41 (IST)

    बिजनौर: चर्चित महिला खिलाड़ी मर्डर केस का पुलिस ने किया खुलासा. मोबाईल सर्विलांस के ज़रिए हत्थे चढ़ा आरोपी. महिला खिलाड़ी को दुष्कर्म करने की नियत से पकड़ा था. चीखपुकार करने की वजह से आरोपी ने दुप्पटे से गला घोंटकर की थी हत्या. 10 सितंम्बर को दिन दहाड़े हुई थी महिला नेशनल खिलाड़ी की हत्या.

    9:40 (IST)

    अयोध्या: पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़. मुठभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार. दोनों के पैर में लगी गोली. एक बदमाश फरार. एक सिपाही भी मुठभेड़ में हुआ घायल. कोतवाली बीकापुर के निधियावां के पास बाग में हुई मुठभेड़. क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम व कोतवाली बीकापुर पुलिस से हुई मुठभेड़. कोतवाली क्षेत्र के चौरे बाजार में चेकिंग के दौरान भाग रहे थे बदमाश. दो पिस्टल व कारतूस बरामद.एक बाइक भी बरामद. मुठभेड़ में विजय बरवार व दिनेश बरवार गिरफ्तार. दोनों है हिस्ट्रीशीटर. गब्बर नाम का एक बदमाश हुआ है फरार.

    अयोध्या. उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में ताल ठोक रही आम आदमी पार्टी (AAP) की तिरंगा संकल्प यात्रा (Tiranga Sankalp Yatra) मंगलवार को राम नगरी अयोध्या (Ayodhya) में निकलेगी. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और राज्य सभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) की अगुवाई में यह यात्रा गुलाब बाड़ी से गांधी पार्क तक जाएगी. जिला प्रशासन ने 50-50 की टोली में तिरंगा यात्रा निकालने की अनुमति दी है. तिरंगा संकल्प यात्रा से पहले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया 11:00 बजे होटल शाने अवध में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे. दोपहर 1:00 बजे गुलाब बाड़ी से रीडगंज, गुदरी बाजार चौराहा, नियावां चौराहा और रिकाबगंज चौराहा होते हुए गांधी पार्क तक तिरंगा संकल्प यात्रा जाएगी. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सांसद संजय सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह व दिल्ली के कई विधायक भी इस तिरंगा में शामिल हो रहे हैं. तिरंगा संकल्प यात्रा के जरिए आम आदमी पार्टी अपनी सियासी ताकत दिखाने में जुटी है.

    विज्ञापन

    विज्ञापन