Home /News /uttar-pradesh /

VHP के कार्यकारी अध्यक्ष का बड़ा बयान, बोले - 2024 के बाद मथुरा पर चर्चा, अभी राममंदिर प्राथमिकता

VHP के कार्यकारी अध्यक्ष का बड़ा बयान, बोले - 2024 के बाद मथुरा पर चर्चा, अभी राममंदिर प्राथमिकता

वीएचपी के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि पहले की तरह ही 6 दिसंबर के दिन कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

वीएचपी के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि पहले की तरह ही 6 दिसंबर के दिन कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

VHP Announce : 6 दिसंबर के कार्यक्रम को पूर्व की भांति मनाए जाने की बात कहते हुए विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि 6 दिसंबर देशभर के लिए बड़ा दिन है. बजरंग दल इसको शौर्य दिवस के रूप में पूरे देश भर मनाता है. बड़े कार्यक्रम किए जाते हैं. जैसा हर वर्ष होता है, उसी तरह किया जाएगा. 6 दिसंबर को गीता जयंती भी पड़ती है और गीता जयंती के मौके पर कार्यक्रम होते रहते हैं.

अधिक पढ़ें ...

अयोध्या. विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने आज यानी रविवार को मथुरा और काशी को लेकर कि हिंदू परिषद की स्थिति साफ कर दी है. उन्होंने कहा कि जब तक भगवान राम का भव्य मंदिर नहीं बन जाता और रामलला अपने जन्मस्थान पर विराजमान नहीं हो जाते, तब तक विश्व हिंदू परिषद दूसरी तरफ प्रयास नहीं करेगा.

विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि हमारी प्राथमिकता भगवान रामलला के भव्य मंदिर को लेकर है. उसके निर्माण के बाद ही हम 2024 में यह तय करेंगे कि मथुरा-काशी को लेकर के हमारी क्या स्थिति है और हम कैसा आंदोलन चलाएंगे. 6 दिसंबर को 1992 को बाबरी विध्वंस को शौर्य दिवस के रूप में मनाने वाले विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल को लेकर उन्होंने कहा कि हम पूर्व में जिस तरह से कार्यक्रम करते रहे हैं, उसी तरह करते रहेंगे. हम 6 दिसंबर को गीता जयंती के तौर पर मनाते हैं और यह कार्यक्रम मनाया जाएगा.

राममंदिर प्राथमिकता

आपको बताते चलें कि आज विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष से मथुरा को लेकर के सवाल पूछा गया था कि विहिप मथुरा और काशी के लिए कब से प्रयास शुरू करेगी, इस पर विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बयान से खुद को अलग करते हुए कहा कि हम अभी 2024 तक कुछ भी कहने की स्थिति नहीं है. हमारी प्राथमिकता भगवान रामलला का भव्य मंदिर बनाने की है और जिसके लिए काम चल रहा है. जब तक भगवान रामलला का मंदिर नहीं बन जाता, तब तक विश्व हिंदू परिषद कहीं किसी तरीके का कोई अलग प्रयास नहीं करेगी.

2024 के बाद अन्य विषयों पर विचार

विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि हमने तय किया है, जब तक रामलला को उनके जन्म स्थान पर बनने वाले गर्भगृह में विराजमान नहीं कर देंगे, तब तक बाकी विषयों पर विचार नहीं करेंगे. रामलला मंदिर में विराजमान हो जाएंगे, उसके बाद फिर अन्य विषयों पर विचार किया जाएगा. दिसंबर 2023 तक भगवान रामलला के मंदिर में विराजमान होने की उम्मीद है और 2024 में हम अन्य विषयों पर विचार करेंगे.

पूर्व की भांति मनेगा 6 दिसंबर

6 दिसंबर के कार्यक्रम को पूर्व की भांति मनाए जाने की बात कहते हुए विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि 6 दिसंबर देशभर के लिए बड़ा दिन है. बजरंग दल इसको शौर्य दिवस के रूप में पूरे देश भर मनाता है. बड़े कार्यक्रम किए जाते हैं. जैसा हर वर्ष होता है, उसी तरह किया जाएगा. 6 दिसंबर को गीता जयंती भी पड़ती है और गीता जयंती के मौके पर कार्यक्रम होते रहते हैं.

Tags: 6 December security alert, Ayodhya News Today, Ram Mandir, VHP

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर