लाइव टीवी

राम मंदिर पर फैसला आने तक VHP ने रद्द किए अपने सभी कार्यक्रम

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 21, 2019, 3:23 PM IST
राम मंदिर पर फैसला आने तक VHP ने रद्द किए अपने सभी कार्यक्रम
राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद पर नवंबर के दूसरे हफ्ते में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ सकता है. (फाइल फोटो)

योध्या रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ध्यान में रखते हुए विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने बड़ा कदम उठाया है. इस फैसले के आने तक वीएचपी ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं.

  • Share this:
अयोध्या. अयोध्या रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ध्यान में रखते हुए विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने बड़ा कदम उठाया है. इस फैसले के आने तक वीएचपी ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. संगठन रामजन्मभूमि बाबरी मस्जिद के फैसले तक कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं करेगा.

वीएचपी के प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि राम जन्मभूमि मामला राष्ट्र हित में है और आने वाला दिन भी रामलला का है. इस मामले को विजय या पराजय से ना जोड़ा जाए इसलिए परिषद ने यह कदम उठाया है. शरद शर्मा ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद भारत माता को मां की तरह पूजता है और इस देश में रहने वाले सभी पुत्र के समान हैं. उन्होंने कहा कि अयोध्या विवाद पर आने वाले फैसले पर कोई प्रभाव ना पड़े और देश का वातावरण अशांत न हो इसलिए वीएचपी का कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं होगा.

40 दिन चली सुनवाई
बता दें कि 40 दिन तक चली सुनवाई के बाद पिछले सप्ताह सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय पीठ ने इस मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. सुप्रीम कोर्ट नवंबर के दूसरे सप्ताह तक इस मामले में अपना फैसला सुना सकता है. राजनीतिक रूप से अतिसंवेदनशील इस मुद्दे की सुनवाई देश में चली सबसे लंबी सुनवाईयों में दूसरे नंबर पर है.

(निमिष गोस्वामी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

पाकिस्तान भागने की फिराक में कमलेश के हत्यारे! पुलिस ने रखा ढाई लाख का इनाम
Loading...

UP में माहौल खराब करने वालों पर कार्रवाई: 14 मुकदमे दर्ज, 67 अकाउंट ब्लॉक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 2:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...