Home /News /uttar-pradesh /

vishva hindu parishad ne hindu samaj se ki 2 bacche paida karne ki appeal ayodhya news

अयोध्या में VHP ने की लोगों से अपील, कहा- हिंदू समाज का हर परिवार 2 बच्चे पैदा करें, तभी...

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद पराडे

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद पराडे

Vishva Hindu Parishad News: विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने हिंदू समाज के लोगों से कम से कम दो बच्चे पैदा करने की अपील की है. अयोध्या (Ayodhya News) में विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद पराडे ने जनसंख्या नियंत्रण कानून और भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने को लेकर अपने विचार रखे. उन्होंने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र है. कोई माने या ना माने, भारत अनादिकाल से हिंदू राष्ट्र है. हिंदू राष्ट्र की जो कल्पना है वह सांस्कृतिक कल्पना है भारत अनंत काल से हिंदू राष्ट्र रहा है और अभी भी यह हिंदू राष्ट्र है और भविष्य में भी रहेगा. यह वास्तविक सत्य है. भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की घोषणा किसी को करने की जरूरत नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

अयोध्या: विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने हिंदू समाज के लोगों से कम से कम दो बच्चे पैदा करने की अपील की है. अयोध्या (Ayodhya News) में विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद पराडे ने जनसंख्या नियंत्रण कानून और भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने को लेकर अपने विचार रखे. उन्होंने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र है. कोई माने या ना माने, भारत अनादिकाल से हिंदू राष्ट्र है. हिंदू राष्ट्र की जो कल्पना है वह सांस्कृतिक कल्पना है भारत अनंत काल से हिंदू राष्ट्र रहा है और अभी भी यह हिंदू राष्ट्र है और भविष्य में भी रहेगा. यह वास्तविक सत्य है. भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की घोषणा किसी को करने की जरूरत नहीं है.

मथुरा मसले पर उन्होंने कहा कि मथुरा और काशी हिंदू राष्ट्र का संकल्प है. जैसे हिंदू समाज ने अयोध्या का संकल्प पूरा किया है, वैसे ही हिंदू समाज मथुरा और काशी का भी संकल्प पूरा करेगा. जनसंख्या नियंत्रण कानून पर मिलिंद ने कहा कि हिंदू परिवार अपने घर में कम से कम 2 बच्चे पैदा करें. यही जनसंख्या ठीक करने का मूल उपाय है. हम हिंदू समाज के दो बच्चे होंगे तो हिंदू समाज की आबादी ठीक हो जाएगी.

वहीं, भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने के मामले पर विहिप के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद मानता है कि भारत हिंदू राष्ट्र है. कोई माने या ना माने कोई पारित करे या ना पारित करे, विश्व हिंदू परिषद यही मानता है कि भारत अनादि काल से हिंदू राष्ट्र है. हिंदू राष्ट्र की जो कल्पना है वह सांस्कृतिक कल्पना है. इसलिए यह अनंत काल से हिंदू राष्ट्र रहा है, हिंदू राष्ट्र अभी भी है और भविष्य में भी रहेगा. इस वास्तविक सत्य को कोई भी नहीं बदल सकता है. इसलिए किसी को घोषणा करने की जरूरत नहीं है कि भारत हिंदू राष्ट्र है.

Tags: Ayodhya News, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर