UP News: एक्शन में योगी सरकार के मंत्री, उप निदेशक कृषि अयोध्या मंडल अशोक कुमार को किया निलंबित

उप निदेशक कृषि अयोध्या मंडल अशोक कुमार को किया निलंबित

अयोध्या (Ayodhya) के श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप पर कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला है.

  • Share this:
अयोध्या. राम नगरी अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने रविवार को अयोध्या मंडल के उपनिदेशक कृषि अशोक कुमार को तात्कालिक प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. विभागीय बैठक में कृषि उपनिदेशक अशोक कुमार प्रधानमंत्री सम्मान निधि के पेंडिंग केसेज की जानकारी नहीं दे पाए. यही नहीं जब कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने गेहूं खरीद के क्लस्टर के बारे में जानकारी मांगी तो वह भी हुए नहीं दे पाए. नाराज कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बैठक में ही कृषि उपनिदेशक अशोक कुमार को तात्कालिक प्रभाव से सस्पेंड कर दिया और बैठक में मौजूद संयुक्त कृषि निदेशक की भी स्क्रीनिंग करने के आदेश दिए.

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि क्यों न आपको विभाग से बाहर कर दिया जाए. बैठक में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही बहुत नाराज दिखे. खास कर प्रधानमंत्री सम्मान निधि को लेकर जब प्रधानमंत्री अपने भाषण में किसानों के हित की बात करते हो. कृषि मंत्री ने बताया कि अशोक कुमार के कृत्य एवं शासकीय योजनाओं, लाभार्थियों एवं लंबित मामलों की जानकारी के अभाव से परिलक्षित हो रहा है कि अब उनको शासकीय दायित्वों के निर्वहन में रुचि नहीं है. वह लापरवाही बरत रहे हैं.

Shahjahanpur News: पुलिस मुठभेड़ में 15 बदमाश गिरफ्तार, लग्जरी कार समेत 19 लाख की ज्वेलरी बरामद

अयोध्या के श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप पर कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि विपक्ष ने शुरू से ही राम जन्म भूमि के स्थान के बारे में भ्रम फैलाने की कोशिश की. इससे पहले अयोध्या पहुंचे कृषि मंत्री प्रताप शाही ने अयोध्या पहुंचकर सरयू में स्नान कर रामलला व हनुमानगढ़ी के दर्शन पूजन के बाद सर्किट हाउस में विभागीय बैठक में कार्रवाई की. बता दें कि कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही परिवार समेत अयोध्या पहुचे थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.