अयोध्या: योगी राज में बढ़ी राम मंदिर के पुजारी और कर्मचारियों की सैलरी...

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 19, 2019, 11:14 AM IST
अयोध्या: योगी राज में बढ़ी राम मंदिर के पुजारी और कर्मचारियों की सैलरी...
योगी राज में बढ़ी राम मंदिर के पुजारी और कर्मचारियों की सैलरी...

इससे पहले 11 अगस्त को मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने भत्ते में अपर्याप्त वार्षिक वृद्धि पर नाराजगी व्यक्त करने के लिए मिश्रा से मुलाकात की थी. क्योकि रामलला को चढ़ने वाले पूरे चंदे के रिसीवर अयोध्या के कमिश्नर हैं.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अयोध्या में अस्थायी राम मंदिर के पुजारी और कर्मचारियों के भत्ते को बढ़ाने का फैसला किया है. अयोध्या के मंडलायुक्त मनोज मिश्रा ने बताया कि रामलला को मिलने वाला मासिक भत्ता भी 26,200 से बढ़ाकर 30 हजार रुपए कर दिया गया है. वहीं मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास का वेतन अब 13 हजार रुपए कर दिया गया है. जबकि दूसरे पुजारियों और कर्मचारियों की तनख्वाह में 500 रुपए की वृद्धि हुई है.

अब पुजारी और कर्मचारियों को 7,500 रुपए से 10 हजार रुपए तक वेतन दिया जाएगा. इसके अलावा रामलला के भोग के लिए भी 800 रुपए बढ़ाए गए हैं. 1992 के बाद पहली बार रामलला के पुजारी और स्टाफ के वेतन में इतनी वृद्धि हुई है. इससे पहले 11 अगस्त को मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने भत्ते में अपर्याप्त वार्षिक वृद्धि पर नाराजगी व्यक्त करने के लिए मिश्रा से मुलाकात की थी. क्योकि  रामलला को चढ़ने वाले पूरे चंदे के रिसीवर अयोध्या के कमिश्नर हैं.

रामलला के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास
रामलला के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास


आपको बता दें कि अयोध्या मामले में मध्यस्थता की कोशिश नाकाम होने के बाद सुप्रीम कोर्ट में नियमित सुनवाई शुरू हो गई है. 6 अगस्त से शुरू हुई रोजाना सुनवाई के दौरान सर्वोच्च अदालत में निर्मोही अखाड़ा और रामलला विराजमान के साथ मुस्लिम समाज के लोग भी अपना पक्ष रख रहे हैं.

(रिपोर्ट: निमिष गोस्वामी)

ये भी पढ़ें:

 गाजियाबाद: बेटी के जन्म के बाद पत्नी को बोला तलाक, तलाक....
Loading...

Analysis: उपचुनाव से पहले 'मंत्रिमंडल विस्तार' से क्या बदलेगा समीकरण?

एक ही दिन में 6 हत्याओं से दहला प्रयागराज, कानून-व्यवस्था बेपटरी

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 11:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...