• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Ayodhya News: सात दिवसीय 'दीपोत्सव' की तैयारी में योगी सरकार, पांचवी बार भव्य होगा आयोजन

Ayodhya News: सात दिवसीय 'दीपोत्सव' की तैयारी में योगी सरकार, पांचवी बार भव्य होगा आयोजन

Ayodhya News: इस बार सात दिवसीय 'दीपोत्सव' का हो सकता है आयोजन (सांकेतिक फोटो)

Ayodhya News: इस बार सात दिवसीय 'दीपोत्सव' का हो सकता है आयोजन (सांकेतिक फोटो)

अयोध्या (Ayodhya) के नगर आयुक्त विशाल सिंह ने बताया कि कोरोना को देखते हुए दीपोत्सव की तैयारी में नगर निगम लगा हुआ है.

  • Share this:

अयोध्या. रामनगरी अयोध्या (Ayodhya) में पांचवी बार योगी सरकार (Yogi Government) दीपोत्सव (Deepotsav) मनाने की तैयारी में है. इस बार का दीपोत्सव और भी भव्य और दिव्य मनाया जाएगा. अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को मूलभूत सुविधाओं और साफ-सुथरी अयोध्या दिखेगी जिसके लिए नगर निगम ने भी तैयारियां तेज कर दी हैं. इतना ही नहीं अयोध्या की मुख्य सड़कें और मंदिरों और मूर्तियों के शहर की गलियां भी दीपोत्सव के लिए तैयार की जा रही है. नगर निगम दीपोत्सव के पहले अयोध्या की सौंदर्यता को बढ़ाने के लिए प्रयासरत है. अयोध्या को उसकी गरिमा के अनुरूप विकसित करने के लिए जहां योगी सरकार ने तमाम योजनाएं चला रखी हैं जो लगभग लगभग पूरी हो चुकी हैं या पूरी होने वाली है.

बता दें कि दीपोत्सव मना कर अयोध्या को योगी सरकार ने पर्यटन की दृष्टि से विश्व के मानचित्र पर स्थापित किया. अयोध्या में दीपोत्सव मनाकर के कई कीर्तिमान अयोध्या के नाम दर्ज कराया. एक साथ दीपक जलाकर विश्व कीर्तिमान स्थापित हुआ अवध विश्वविद्यालय के छात्रों ने पिछले ही वर्ष अपने ही विश्व रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 5 लाख 51 हजार दीपक जलाकर नया कीर्तिमान स्थापित किया. प्रदेश सरकार इस बार पांचवा दीपोत्सव मनाने जा रही है जिसकी तैयारियां जोरों पर है. अयोध्या के नगर आयुक्त विशाल सिंह ने बताया कि कोरोना को देखते हुए दीपोत्सव की तैयारी में नगर निगम लगा हुआ है.

चंदौली में ग्रामीणों ने दी तालिबानी सजा, रस्सी से बांधकर युवक की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने साधी चुप्पी

दीपोत्सव आम जनमानस की भावना का केंद्र हो चुका है लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों को यह स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि कोई भी आयोजन कोरोना को देखते हुए ही किया जाएगा दीपोत्सव की तैयारी को लेकर के शहर में साफ सफाई का विशेष ध्यान दिया जा रहा है. शहर के सभी प्रमुख मार्ग और गलियां सुदृढ़ की जा रही है साथ ही नगर निगम की नालियां क्रॉसिंग सब कुछ ठीक किया जा रहा है. समुचित विकास की तरफ लगातार काम किया जा रहा है पूरे शहर की साज-सज्जा और सफाई का काम किया जाएगा. नगर आयुक्त ने बताया कि दीपोत्सव को भव्यता देने के लिए अभी कोई स्पष्ट निर्देश शासन की तरफ से नहीं दिया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज