Home /News /uttar-pradesh /

Diwali Celebration: दीपोत्सव को भव्य बनाने की तैयारी, गाय के गोबर से बने दीयों से जगमगाएगी अयोध्या

Diwali Celebration: दीपोत्सव को भव्य बनाने की तैयारी, गाय के गोबर से बने दीयों से जगमगाएगी अयोध्या

Ayodhya: सीएम योगी ने कहा कि पर्यावरण की रक्षा के साथ साथ अपने त्योहार को मनाया जा सकता है.

Ayodhya: सीएम योगी ने कहा कि पर्यावरण की रक्षा के साथ साथ अपने त्योहार को मनाया जा सकता है.

Ayodhya Deepotsav: बीते दिनों लखनऊ यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब पात्रों को प्रधानमंत्री आवास की चाभी सौंपी थी तब आवंटित मकानों में दो दिए जलाने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि इस बार अयोध्या में दीपावली के अवसर पर भव्य दीपोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इसमें आप सभी की भागीदारी होनी चाहिए. त्यौहारी सीजन शुरू होते ही प्रधानमंत्री ने वोकल फॉर लोकल पर ज़ोर दिया है. इसके जरिए हम गरीबो का भी पेट भर सकते है और उनके घर मे भी त्योहार मनाया जा सकेगा.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. अयोध्या (Ayodhya) में 5वें दीपोत्सव (Deepotsav) की धूम मची है. योगी सरकार विधानसभा चुनाव के ठीक पहले दीपोत्सव कार्यक्रम को भव्य तरीके से मना रही है. भगवान राम की अयोध्या गाय के गोबर से बने दीयों से जगमगाएगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गोबर से बने दीयों से भरा वाहन वाहन अयोध्‍या रवाना किया. इन दीयों को राष्ट्रीय गौधन महासंघ ने एक लाख 11 हजार गायों के गोबर से तैयार कराया है. जिनमे से शनिवार को एक हजार दियों को अयोध्या भेजा गया. अपने आवास से दीयों से भरे वाहन को अयोध्‍या रवाना करने के अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि पर्यावरण की रक्षा के साथ साथ अपने त्योहार को मनाया जा सकता है.

दीपोत्सव के माध्यम से हम एक तरफ गायों की रक्षा कर सकेंगे तो दूसरी तरफ पर्यावरण को सुरक्षित रखते हुए अपना त्‍योहार भी धूमधाम से मना सकेंगे. उन्होंने कहा कि इस बार एक अच्छा संयोग बन रहा है कि भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा तो दूसरी तरफ पवित्र गाय के गोबर से प्रदेश में दीपोत्सव मनाया जायेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वोकल फॉर लोकल को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार ने गोबर से बने दीयों से राम की नगरी को जगमगाने की तैयारी की है. प्रदेश सरकार ने इस बार दीपावली पर अयोध्या में पांच लाख दीये जलाने का संकल्प लिया है.

UP: एंटीबायोटिक दवाओं के नाम पर फर्जीवाड़ा, वाराणसी और जौनपुर में फेल हुए कई सैंपल

बीते दिनों लखनऊ यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब पात्रों को प्रधानमंत्री आवास की चाभी सौंपी थी तब आवंटित मकानों में दो दिए जलाने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि इस बार अयोध्या में दीपावली के अवसर पर भव्य दीपोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इसमें आप सभी की भागीदारी होनी चाहिए. त्यौहारी सीजन शुरू होते ही प्रधानमंत्री ने वोकल फॉर लोकल पर ज़ोर दिया है. इसके जरिए हम गरीबो का भी पेट भर सकते है और उनके घर मे भी त्योहार मनाया जा सकेगा.

Tags: Ayodhya Deepotsav, Ayodhya News, CM Yogi, Diwali Celebration, Lucknow news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर