Home /News /uttar-pradesh /

13 houses burnt due to fire in azamgarh nodark

Azamgarh: एक चिंगारी ने गांव में मचाई तबाही, 13 घर जलकर राख, लाखों रुपये का नुकसान

नायब तहसीलदार मयंक मिश्र ने कोटेदार को बुलाकर पीड़ितों के लिए खाने पीने का राशन देने का आदेश दिया है.

नायब तहसीलदार मयंक मिश्र ने कोटेदार को बुलाकर पीड़ितों के लिए खाने पीने का राशन देने का आदेश दिया है.

Fire in Azamgarh: आजमगढ़ जिले के सगड़ी तहसील क्षेत्र के आराजी मलहपूरवा गांव में शॉर्ट सर्किट से लगी आग ने तबाही मचा दी. इस आग की चपेट में आकर 13 घर जलकर खाक हो गए, तो बाइक, टीवी और फ्रिज समेत लाखों रुपये का सामान स्‍वाह हो गया है.

अधिक पढ़ें ...

आजमगढ़. यूपी के आजमगढ़ जिले के सगड़ी तहसील क्षेत्र के आराजी मलहपूरवा गांव में शॉर्ट सर्किट से लगी आग में करीब 13 घर जलकर खाक हो गए. यही नहीं, इस आग की वजह से कई लाख की संपत्ति का नुकसान भी हुआ है. वहीं, ग्रामीणों की सूचना के बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुंची. हालांकि मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से कई घंटे की मशक्‍कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया. हालांकि जब तक पुलिसकर्मी आग पर काबू पाते तब तक 13 घरों के साथ ही दो बाइक, 10 साइकिल समेत टीवी, फ्रिज आदि सामान जलकर खाक हो गया.

बहराहल, आजमगढ़ के सगड़ी तहसील का देवारा क्षेत्र आजादी के 75 साल के बाद भी अपनी बेबसी की कहानी आज भी कह रहा है. साल के आठ महीने प्राकृतिक आपदा का शिकार रहने वाला देवारा इस साल भी गर्मी के मौसम में आग की चपेट मे आ गया. रविार को ग्राम सभा आराजी मलहपूरवा के पुरैनिया में लगी भीषण आग ने 13 परिवारों की गृहस्थी उजाड़ दी. आग देखते ही देखते तेज हवा के कारण बेकाबू हो गई और सबकुछ तबाह कर दिया.

मौके पर नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड
वहीं, आग लगने की सूचना ग्रामीणों ने तत्काल फायर ब्रिगेड को दी, लेकिन वह मौके पर नहीं पहुंची. जबकि स्थानीय थाने के हल्का इंचार्ज उपनिरीक्षक कमलेश यादव ने सिपाही संतोष यादव के साथ तत्काल मौके पर पहुंच कर मोर्चा संभाला और ग्रामीणों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया गया.

वहीं, जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक 2 बाइक, 10 साइकिल समेत घर में रखे टीवी और फ्रिज के अलावा छह बकरी और 5 मुर्गियों को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया. यही नहीं, घरों में रखे खाने पीने के सामान के शादी वाले लाखों के आभूषण समेत सबकुछ जलकर राख होगया.

विधायक समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे
इस आगजनी की घटना के बाद गोपालपुर विधायक नफीस अहमद मौके पर पहुंचे और दुख व्यक्त करते हुए सरकार से सभी परिवार को मुआवजा देने की मांग की है. वहीं, मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार मयंक मिश्र ने कोटेदार को बुलाकर पीड़ितों के लिए खाने पीने के प्रबंध के साथ राशन देने का निर्देश दिया, तो हल्का लेखपाल विपिन सिंह को आगजनी में हुई क्षति की रिपोर्ट तैयार कर अतिशीघ्र प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया है.

Tags: Azamgarh news, Azamgarh Police, Fire Department

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर