लाइव टीवी

आजमगढ़: पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हुआ 50 हजार का इनामी बदमाश

News18Hindi
Updated: March 26, 2018, 4:16 PM IST
आजमगढ़: पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हुआ 50 हजार का इनामी बदमाश
इनामी बदमाश सुनील उर्फ सिपाही की फोटो.

पुलिस के मुताबिक सुनील गाजीपुर के बहरियाबाद इलाके का रहने वाला है. घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2018, 4:16 PM IST
  • Share this:
यूपी में इन दिनों पुलिस आॅपरेशन क्लीन में व्यस्त है. पूरे प्रदेश में ताबड़तोड़ एनकाउंटर सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में आजमगढ़ जिले में सोमवार को पुलिस ने 50 हजार का इनामी बदमाश सुनील राम उर्फ सिपाही को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है. पुलिस की गोली से घायल हो गया है. पुलिस के मुताबिक सुनील गाजीपुर के बहरियाबाद इलाके का रहने वाला है. घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है.

मुठभेड़ तरवां इलाके के पट्टी भिखारी गांव की है. जहां पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि इनामी बदमाश सुनील उर्फ सिपाही किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में है. इसी सूचना पर पुलिस ने उसे घेर लिया लेकिन बचकर भागने के प्रयास में पुलिस की एक गोली बदमाश के पैर पर लग गई. घायल बदमाश पर 30 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं.

बता दें कि कहीं 1 लाख का ईनामी एके 47 के साथ ​पकड़ा जा रहा है तो कहीं वर्षों से फरार बदमाश सलाखों के पीछे पहुंच रहा है. पुलिस कई इनामी बदमाश भी ढेर कर रही है. इस बीच तस्वीर का दूसरा पहलू ये भी है कि इस अभियान में अभी तक पुलिस को 4 साथियों की शहादत से भी रूबरू होना पड़ा है. यही नहीं प्रदेश में अब तक हुए करीब 1400 एनकाउंटर में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल भी हो चुके हैं.

डीआईजी लॉ एंड आॅर्डर प्रवीण कुमार कहते हैं कि अभी तक जितने भी पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, उन्हें अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था द्वारा प्रशस्ति पत्र जारी किए गए हैं. साथ ही सभी एसएसपी को ये निर्देश हैं कि पुलिसकर्मियों के इलाज का खर्च वहन करें और प्रतिपूर्ति की प्रक्रिया में इन मामलों को प्राथमिकता पर रखें. ताकि उनकी जेब से कुछ भी खर्च न करना पड़े.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2018, 4:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर