आजमगढ़: मुंबई के ठाणे से गिरफ्तार हुआ 50 हजार का इनामी लुटेरा उमर अहमद

 मुंबई के ठाणे से गिरफ्तार हुआ 50 हजार का इनामी लुटेरा उमर अहमद (File photo)

मुंबई के ठाणे से गिरफ्तार हुआ 50 हजार का इनामी लुटेरा उमर अहमद (File photo)

पुलिस अधीक्षक (SP) सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि उमर नाम का अपराधी 50 हजार का इनामियां घोषित है. उसकी गिरफ्तारी को लेकर एसटीएफ (STF) लगी थी, उसकी गिरफ्तारी हो गई है.

  • Share this:

आजमगढ़. यूपी एसटीएफ (UP STF) ने 50 हजार रुपये के इनामी लुटेरा उमर अहमद को मुंबई (Mumbai) के ठाणे इलाके से गिरफ्तार किया है. बदमाश के पास से एक मोबाइल फोन व 500 रुपये बरामद हुए हैं. हवाला के रुपये लूटने के मामले में फूलपुर (Azamgarh) पुलिस को उसकी तलाश थी. प्रारंभिक पूछताछ में बदमाश के उत्तर प्रदेश, गुजराज के अलावा महाराष्ट्र में वारदात करने की बात सामने आई है. फिलहाल उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आजमगढ़ लाया जा रहा है, जहां से फूलपुर पुलिस उससे पूछताछ के बाद विधिक कार्रवाई करेगी. एसटीएफ उसे लेकर मुंबई से आजमगढ़ के लिए रवाना हो चुकी है.

बता दें कि फूलपुर कोतवाली क्षेत्र निवासी उमर अहमद निजामाबाद थाना क्षेत्र के फरिहां स्थित ननिहाल में मकान बना कर रहता था. वह हवाला कारोबारी से लाखों की नकदी लूट कर फरार हो गया. फूलपुर कोतवाली में उसके खिलाफ 2019 में मुकदमा भी पंजीकृत है. उसके ऊपर 50 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था. लूट की घटना को अंजाम देने के बाद से ही वह फरार चल रहा था. लूट की घटना को उसने अपने साथी अवसाद के साथ अंजाम दिया था. पुलिस अवसाद को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

UP: देखिए चंदौली में कैसे झोले में चल रहा सरकारी शराब का ठेका, Video Viral

पुलिस के साथ ही एसटीएफ गोरखपुर उसकी तलाश कर रही थी. मुखबिर द्वारा सूचना मिलने पर एसटीएफ गोरखपुर की टीम ने उसे रविवार को महाराष्ट्र प्रांत के ठाणे से गिरफ्तार कर लिया. सूत्र बताते है कि गिरफ्तारी के बाद प्रारंभिक पूछताछ में उसने हवाला कारोबारी से लूट के अलावा भी कई और घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार किया है. फिलहाल एसटीएफ उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आजमगढ़ के लिए रवाना हो चुकी है. पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि उमर नाम का अपराधी 50 हजार का इनामियां घोषित है. उसकी गिरफ्तारी को लेकर एसटीएफ लगी थी, उसकी गिरफ्तारी हो गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज