Assembly Banner 2021

UP: भारी बारिश में कच्चे मकान ढहने से 6 लोगों की मौत, चार लाख के मुआवजे का ऐलान

भारी बारिश के कारण कच्चे मकान गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भारी बारिश के कारण कच्चे मकान गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आजमगढ़ (Azamgarh) और मिर्जापुर (Mirzapur) जिलों में शनिवार को मूसलाधार बारिश के बीच कच्चे मकान ढहने की अलग-अलग घटनाओं में छह लोगों की मौत (Death) हो गई.

  • भाषा
  • Last Updated: September 29, 2019, 12:10 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आजमगढ़ (Azamgarh) और मिर्जापुर (Mirzapur) जिलों में शनिवार को बारिश के बीच कच्चे मकान ढहने की अलग-अलग घटनाओं में छह लोगों की मौत (Death) हो गई. मिर्जापुर से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक शहर के घंटाघर इलाके में तड़के बारिश के बीच सतीश कुमार नामक व्यक्ति का कच्चा मकान ढह गया. इस हादसे में सतीश (60), उनकी पत्नी माधुरी देवी (58) और बेटा किशन कुमार (24) मलबे में दब गए.

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मलबे से तीनों को बाहर निकलवाया और अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं. आजमगढ़ में मूसलाधार बारिश से शनिवार को एक कच्चा मकान ढहने की घटना में मां-बेटे समेत तीन लोगों की मलबे में दबकर मौत हो गई.

चार-चार लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान
पुलिस सूत्रों के मुताबिक लालगंज तहसील के रामपुर बढ़ौना गांव में अलसुबह तेज बारिश के दौरान एक कच्चा मकान अचानक ढह गया, जिसके मलबे में दबने से शीला (37) और उसके 14 वर्षीय पुत्र लकी की मौत हो गई. ग्रामीणों की मदद से दोनों शव मलबे से बाहर निकाले गए. दूसरी ओर बुढ़नुपर तहसील के अहिरौला कस्बे में कच्चा मकान गिरने से मलबे में दबकर किसान रामदरश (48) की मौत हो गई. जिला अधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार के आदेश पर दैवीय आपदा में मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा.
ये भी पढ़ें-



लंदन भागने की फिराक में थे अंसल ग्रुप के मालिक, दिल्ली एयरपोर्ट से किया गया डिटेन

प्रेमिका से शादी के लिए RTI कार्यकर्ता ने रची थी खुद की हत्या की कहानी, हुई उम्रकैद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज