आजमगढ़ में साधु की पीट-पीट कर हत्या, ग्रामीणों ने शव रखकर हाइवे किया जाम

आजमगढ़ में साधु की पीट-पीट कर हत्या (file photo)
आजमगढ़ में साधु की पीट-पीट कर हत्या (file photo)

पुलिस अधीक्षक (SP) सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि शराबी युवक ने महंत की बाजार में लाठी-डंडे से सर पर प्रहार किया गया था. जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गये थे.

  • Share this:
आजमगढ़. आजमगढ़ (Azamgarh) जिले में शराब के लिए रुपया नहीं देने पर एक युवक ने 80 वर्षीय मंदिर के पुजारी की लाठी और डंडो से पीट-पीट कर बुरी तरह से घायल कर दिया. जिसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था. जहां उपचार के दौरान वृद्ध साधू की रविवार को मौत हो गई. जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने आजमगढ़- गोरखपुर राज्य मार्ग पर शव रखकर जाम लगाकर प्रदर्शन किया. जाम लगने की सूचना के बाद मौके पर सीओ सहित भारी संख्य में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और ग्रामीणों समझाने-बुझाने में जुटा हुआ है.

ये भी पढे़ं- UP: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की हालत में सुधार, वायरल हुई तस्वीर

घटना मुबारकपुर थाना क्षेत्र के गुलउर गांव की है. जानकारी के मुताबिक में एक मंदिर पर महंत के रूप रामचन्द्र दास रहते थे. वे मंदिर की देखभाल व पूजा-पाठ करते थे. शनिवार की रात वे गुलउर बाजार में गये थे. बाजार से वापस लौट रहे थे पड़ोस के बिजरवा गांव का रहने वाला एक युवक उनके पास आया और उनसे शराब पीने के रुपये की मांग करने लगा. जब महंत रामचन्द्र दास ने उसे रूपये से मना कर दिया तो वह आक्रोशित हो गया और उसने महंत पर डंडे से ताबड़तोड़ प्रहार कर दिया. जब तक स्थानीय लोग उसे पकड़ते वह मौके से फरार हो गया.



महंत की मौत के बाद आक्रोशित हुए ग्रामीण
डंडे के प्रहार से महंत गंभीर रूप से घायल हो गये. उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. जहां रविवार को उनकी मौत हो गई. महंत की मौत की खबर मिलते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गये. ग्रामीणों ने गुलउर बाजार के पास आजमगढ-गोरखपुर राज्यमार्ग पर शव रखकर जाम लगाकर प्रदर्शन किया. सूचना के बाद सीओ, एसडीएम भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम को समाप्त कराने की कोशिश में जुटे है.

आरोपी युवक गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि शराबी युवक ने महंत की बाजार में लाठी-डंडे से सर पर प्रहार कर दिया था. जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गये थे. उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. आरोपी मृत्युंजय को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. एसपी ने बताया कि आज महंत की मौत हो गयी है. जिससे आक्रोशित ग्रामीण जाम लगाकर प्रदर्शन कर रहे है. सभी को समझा-बुझाकर जाम को समाप्त कराया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज