• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • आजमगढ़ दूल्हा हत्याकांड केस: 4 महीने से फरार मुख्य आरोपी मुलायम सोनकर ने कोर्ट में किया सरेंडर

आजमगढ़ दूल्हा हत्याकांड केस: 4 महीने से फरार मुख्य आरोपी मुलायम सोनकर ने कोर्ट में किया सरेंडर

आजमगढ़ के दूल्हा हत्याकांड का मुख्य आरोपी मुलायम सोनकर

आजमगढ़ के दूल्हा हत्याकांड का मुख्य आरोपी मुलायम सोनकर

आजमगढ़ (Azamgarh) में 4 फरवरी 2020 को बारात लेकर जा रहे दूल्हे सुजीत की देवगांव कोतवाली क्षेत्र के मसीरपुर तिराहे पर कार में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मुख्य आरोपियो की तलाश में पुलिस देश के साथ ही नेपाल में भी छापेमारी की लेकिन वे पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए थे. जिसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी मुलायम सोनकर के खिलाफ 50 हज़ार का इनाम घोषित कर दिया.

  • Share this:
आज़मगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ (Azamgarh) के बहुचर्चित दूल्हा हत्याकांड के मुख्य आरोपी और 50 हजार के इनामी मुलायम सोनकर (Mulayam Sonkar) ने जिला कोर्ट (District Court) में सरेंडर कर दिया और पुलिस हाथ मलती रह गई. करीब 5 महीने से पुलिस मुख्य आरोपियों की तलाश में देश से लेकर विदेश तक ताबड़तोड़़ छापेमारी कर रही थी लेकिन मुख्य आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर रहा. वहीं हत्याकांड की साजिश में आरोपित कथित पत्रकार समेत 10 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था.  बावजूद इसके मुख्य आरोपी पुलिस को छकाते रहे और जैसे ही पुलिस नरम पड़ी मुख्य आरोपियों ने कोर्ट में समर्पण कर दिया.

4 फरवरी को सरेआम दूल्हे सुजीत की गोली मारकर हत्या

4 फरवरी 2020 को बारात लेकर जा रहे दूल्हे सुजीत की देवगांव कोतवाली क्षेत्र के मसीरपुर तिराहे पर कार में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड से सभी लोग सहम गए थे. एसपी ने हत्या को चुनौती के रूप में स्वीकार कर हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए आधा दर्जन टीमों का गठन किया था. मुख्य आरोपियों के हाथ लगता न देख पुलिस ने शरणदाताओं पर शिकंजा कस कथित पत्रकार समेत 10 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

नेपाल तक गई पुलिस, मगर हाथ रहे खाली

मुख्य आरोपियो की तलाश में पुलिस देश के साथ ही नेपाल में भी छापेमारी की लेकिन वे पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए थे. जिसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी मुलायम सोनकर के खिलाफ 50 हज़ार का इनाम घोषित कर दिया. बावजूद इसके जब मुख्य आरोपी हत्थे नही चढ़े तो करीब 5 माह बाद पुलिस भी शिथिल पड़ गयी.

3 जून को कमर ने किया सरेंडर

पुलिस के शिथिल पड़ने की जानकारी के बाद पहले 3 जून को हत्या में शामिल 50 हजार का इनामी कमर ने कोर्ट में समर्पण किया. दूल्हा हत्याकांड के मुख्य आरोपियों के आत्मसमर्पण के बाद अब पुलिस पर सवाल भी उठने शुरू हो गए हैं. मामले में पुलिस अधीक्षक प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह का कहना है कि पुलिस लगातार हत्यारोपियों की गिरफ्तारी का दबाव बना रही थी और शरण देने वालों पर भी कठोर कार्रवाई किया गया. जिसके बाद पुलिस के दबाव में मुलायम सरेंडर किया है.

ये भी पढ़ें:

UP Weather Forecast: बढ़ी उमस भरी गर्मी, अगले हफ्ते शुरू होगा बारिश का सिलसिला

तंजानिया से अमेठी पहुंचा अभयराज का शव, स्मृति ईरानी ने लिखा था पत्र

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज