आरोप: पति की दूसरी शादी रुकवाने के लिए पूर्व पत्‍नी ने करा दी सास की हत्‍या
Azamgarh News in Hindi

आरोप: पति की दूसरी शादी रुकवाने के लिए पूर्व पत्‍नी ने करा दी सास की हत्‍या
पीडि़त के बेटे की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. (फाइल फोटो)

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह (Narendra Pratap Singh) का कहना है कि शव (Dead Body) को पोस्टमार्टम (Postmortem) के लिए भेजा गया है. तहरीर में पूर्व पत्नी और उसके भाई पर हत्या (Murder) का आरोप लगाया गया है.

  • Share this:
आजमगढ़ (Azamgarh): उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आजमगढ़ (Azamgarh) जिले के अंतर्गत आने वाले अतरौलिया (Ataraulia) थाना क्षेत्र के भुड़कुड़ा (Bhudkuda) गांव में सनसनीखेज वारदात सामने आई है. जहां एक बुजुर्ग महिला अपने तलाकशुदा बेटे की दूसरी शादी की तैयारी कर रही थी. आज यानी सोमवार को उसके बेटे के सिर सेहरा बंधना था, लेकिन रविवार की रात में ही सोते समय महिला की गला दबाकर हत्या (Murder) कर दी गई. घटना की जानकारी, लोगों को सोमवार की सुबह हुई. इसके साथ ही शादी की खुशियां मातम में बदल गई. पुलिस (Police) ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक के बेटे ने अपनी पूर्व पत्नी पर ही हत्या कराने का आरोप लगाया है. वर्ष 1991 में युवक के पिता की भी रंजिश में हत्या की जा चुकी है.

अतरौलिया थाना क्षेत्र के भुड़कुड़ा गांव निवासी 70 वर्षीय सरजू देवी के मझले पुत्र संतोष की 2 मार्च को पास के ही मंदिर में शादी थी. चूंकि संतोष तलाकशुदा था और उसकी पांच साल की पुत्री भी है, इसलिए परिवार ने उसकी शादी मंदिर में करने का फैसला किया था. पूरा परिवार शादी की तैयारी में जुटा था. रविवार की रात भोजन के बाद सभी घर में सोने चले गए, जबकि सरजू देवी बाहर झोपड़ी में सो गईं. रात में किसी समय उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई. परिवार के लोग सोमवार को जब सोकर उठे तो उन्हें इसकी जानकारी हुई. जिसके बाद, परिजनों ने तत्‍काल इसकी जानकारी पुलिस को दी.

चेहरे पर मिल चोट के निशान
वारदात की सूचना मिलते ही अतरौलिया थानाध्यक्ष हिमेंद्र सिंह दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए. जांच के दौरान, मृतका के सिर के पास खरोच के निशान और चेहरे पर खून लगा हुआ पाया गया. जिसके बाद पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. मृतका के बेटे संतोष के मुताबिक, उसकी शादी 2011 में प्रेमलता से हुई थी. उसकी पांच साल की बच्ची है. पिछले दिनों उसकी पत्नी पुलिस में आरक्षी पद पर भर्ती हो गई. इसके बाद उसने साथ रहने से इनकार कर दिया. फिर दोनों का तलाक हो गया था.
पूर्व पत्‍नी पर लगाए गंभीर आरोप


संतोष का आरोप है कि उसकी पत्नी बलिया में तैनात है. उसकी पूर्व पत्‍नी ना ही उसके साथ रहना चाहती थी और ना ही उसकी दूसरी शादी होने देना चाहती थी. आरोप है कि संतोष की पूर्व पत्नी ने उसे कई बार धमकाया और तरह-तरह से मानसिक उसका उत्पीड़न किया. जब उसे पता चला कि मेरी शादी होने वाली है तो उसने हत्या की साजिश रची. वह हत्या उसकी कराना चाहती थी, लेकिन हत्यारों ने उसकी मां का मार दिया.

पोस्‍टमार्टम के बाद स्थिति होगी स्‍पष्‍ट
इस मामले में पीड़ित पक्ष की तरफ से नामजद तहरीर दी गई है. अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. तहरीर में पूर्व पत्नी और उसके भाई पर हत्या का आरोप लगाया गया है. शव पर हल्‍के खरोच के निशान है. पोस्‍टमार्टम के बाद स्थिति स्पष्ट होने पर कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि पूर्व पत्नी पर हत्या का आरोप लगा है लेकिन उसके पास हत्या का कोई मोटिव नजर नहीं आ रहा. जांच जारी है जो सही होगा कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ें:

बलरामपुर में सामने आया कंप्यूटर घोटाला, डीएम ने दर्ज कराई एफआईआर
मेरठ: बिना पेट्रोल के सड़क पर दौड़ेगी ये बाइक, स्टार्ट करने के लिए लगाना होगा हेलमेट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज