Home /News /uttar-pradesh /

Azamgarh: शादी के 21 साल बाद निकम्मे पति ने कहा- तलाक-तलाक-तलाक, बीवी ने की FIR

Azamgarh: शादी के 21 साल बाद निकम्मे पति ने कहा- तलाक-तलाक-तलाक, बीवी ने की FIR

पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद परिजनों के साथ बिलकिस बानो.

पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद परिजनों के साथ बिलकिस बानो.

Crime Against Women : बिलकिश बानो की शिकायत के मुताबिक, उसकी नौकरी लगने के बाद ससुराल पक्ष के लोग उससे पूरी तनख्वाह की मांग करने लगे, न देने पर अक्सर उसे मारते-पीटते थे. इस बीच ससुरालवालों ने बिलकिश से 5 लाख रुपये की मांग की. इतनी बड़ी रकम की व्यवस्था बिलिकिश ने एकसाथ कर पाने में असमर्थता जताई. तो पति ने उसे और बच्चों को मार-पीटकर घर से निकाल दिया. साथ ही उसने तीन तलाक दे दिया.

अधिक पढ़ें ...

आजमगढ़. निकम्मे पति ने शादी के 21 साल बाद अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. वह भी उस पत्नी को जो अपने दम पर पति और उसके परिजनों का भरण-पोषण कर रही थी. पत्नी के मुताबिक, इस तलाक की वजह बना वह 5 लाख रुपया, जिसकी डिमांड उसके पति ने की थी. 5 लाख रुपये न जुटा पाने के बाद ससुरालवालों ने उसे और उसके बच्चों को मार-पीटकर घर से बाहर निकाल दिया.

अपने साथ हुए अन्याय के खिलाफ महिला ने पवई थाने में शिकायत की, लेकिन पुलिस ने अभियुक्तों पर कोई कार्रवाई नहीं की. इससे पहले महिला के मायकेवालों ने भी ससुराल के लोगों को समझाने की कोशिश की थी, लेकिन बात नहीं बनी. अब आज यानी सोमवार को पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है.

पीड़ित महिला का नाम बिलकिस बानो है. बिलकिस ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया कि उसकी शादी 21 फरवरी 1990 को पवई थाना क्षेत्र के हाजीपुर डिहवा गांव के रहनेवाले मेहंदी हसन के बेटे इरफान अहमद से हुई थी. अब हमारी चार लड़कियां हैं. पति बेरोजगार है और घर पर ही रहता है. बिलकिस पहले सिलाई का काम कर परिवार का भरण पोषण करती थीं. कुछ साल पहले महाराजगंज के एक मदरसा में उन्हें तदर्थ शिक्षक की नौकरी मिल गई. तब परिवार चलाने के साथ ही उसने बच्चों को पढ़ाने-लिखाने के साथ एक बेटी की शादी की.

नौकरी लगने के बाद ससुराल पक्ष के लोग उससे पूरी तनख्वाह की मांग करने लगे, न देने पर अक्सर उसे मारते-पीटते थे. इस बीच ससुरालवालों ने बिलकिस से 5 लाख रुपये की मांग की. इतनी बड़ी रकम की व्यवस्था बिलिकिस ने एकसाथ कर पाने में असमर्थता जताई. तो पति ने उसे और बच्चों को मार-पीटकर घर से निकाल दिया. साथ ही उसने तीन तलाक दे दिया.

इस मामले में जिले के एसपी अनुराग आर्य ने कहा कि यह मामला उनकी जानकारी में है और उन्होंने इस मामले की जांच सीओ फूलपुर को दिया है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएगा, उसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Azamgarh news, Crime Against woman, Triple talaq

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर