आजमगढ़: राजनीतिक संरक्षण में फल-फूल रहे हैं कानपुर जैसे कई विकास दुबे
Azamgarh News in Hindi

आजमगढ़: राजनीतिक संरक्षण में फल-फूल रहे हैं कानपुर जैसे कई विकास दुबे
अपराधी विकास दुबे (फाइल फोटो)

पुलिस अधीक्षक (SP) प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह ने बताया कि टॉप 15 में शामिल कुख्यात अपराधी ध्रुव सिंह कुण्टू और अखंड प्रताप सिंह पहले से से ही जेल में हैं. अन्य फरार बदमशों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गयी है.

  • Share this:
आजमगढ़. उत्तर प्रदेश के कानपुर कांड (Kanpur Shootout) में मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) सहित 6 लोगों को पुलिस ने एनकाउंटर (Encounter) में मार गिराया है. उधर, कानपुर की घटना के बाद आजमगढ़ (Azamgarh) पुलिस भी एक्शन के मोड में आ गई है. पुलिस ने उन 15 बदमाशों की सूची तैयार की है, जिनकी वजह से अपराध बढ़ रहा और समाज में भय और दहशत का माहौल बना हुआ है. इन अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने अलग-अलग टीमें भी गठित कर दी हैं.

पुलिस की तरफ से तैयार की गयी सूची में कल्लू उर्फ कालेश्वर फौजी, श्रीप्रकाश यादव उर्फ़ मुन्ना समेत सूची में शामिल कई बदमशों को राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ है. जिसकी वजह से पुलिस आज तक इनके खिलाफ कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं जुटा पाई और इनका हौसला इतना बुलंद है कि एक के बाद एक जघन्य अपराध कर जिले में दहशत फैला रहे हैं. इनकी वजह से ना केवल अपराध का ग्राफ बढ़ रहा बल्कि सरकार की भी किरकिरी हो रही है.

बड़ा खुलासा: मुजफ्फरनगर के गोड़िया मठ आश्रम में मासूमों का यौन शोषण, पढ़िए पूरा मामला



पुलिस की तरफ से तैयार की गयी सूची के मुताबिक टॉप पर मेंहनगर थाना क्षेत्र का रहने वाला कल्लू उर्फ कालेश्वर फौजी, तरवां थाने का जामवंत यादव, सरायमीर थाने का उमैर, बरदह थाने का शाहजमा उर्फ नैय्यर, इसके बाद सरायमीर का मिथिलेश मौर्य, मुबारकपुर का सुशील पांडेय, निजामाबाद का सुरेंद्र उर्फ करिया, बरदह थाने का अभिषेक सिंह प्रिंस, अतरौलिया का दुर्गेश उर्फ कृष्णगोपाल, मेंहनगर थाने का मुन्ना यादव उर्फ श्री प्रकाश, जीयनपुर का ध्रुव सिंह कुंटू, तरवां का अखंड प्रताप सिंह, बरदह का राजन यादव, मनीष पाठक और मऊ जिले का रहने वाला राजन पासी का नाम शामिल है.
बता दें की पुलिस के टाॅप 15 की सूची में शामिल बदमाशों में श्री प्रकाश उर्फ मुन्ना यादव देवगांव कोतवाली के लालगंज बाजार में गैस एजेंसी मालिक भूपेंद्र यादव की हत्या का मुख्य साजिशकर्ता है. उसे पूर्वांचल के एक बाहुबली नेता का संरक्षण प्राप्त है. पुलिस के मुताबिक मुन्ना यादव अपने आका के इशारे पर घटनाओं को अंजाम दिलवाता है. सूत्रों के मुताबिक उसके अपराध से अर्जित की गयी रकम का हिस्सा भी बाहुबली को देता है. कानपुर की घटना के बाद पुलिस सक्रियता दिखाते हुए यह सूची तैयार की है. इसमें जेल में रहने वालों के नेटवर्क को खंगालते हुए जहां उसे ध्वस्त करने की योजना तैयार की है. वहीं फरार बदमाशों की तलाश के लिए पुलिस की अलग अलग टीमें गठित की है.

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की बेटी अदिति ने 12th में हासिल किये 98% अंक

पुलिस अधीक्षक प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह ने बताया कि टॉप 15 में शामिल कुख्यात अपराधी ध्रुव सिंह कुण्टू और अखंड प्रताप सिंह पहले से से ही जेल में हैं. अन्य फरार बदमशों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गयी है. पूर्वांचल में ताबड़तोड़ लूट और हत्या की घटनाओं को अंजाम देने वाले इनामी बदमाश कल्लू उर्फ कालेश्वर फौजी, श्रीप्रकाश यादव उर्फ़ मुन्ना यादव गठित टीम की रडार पर है. एसपी के मुताबिक इनका लोकेशन ट्रेस कर लिया गया है जल्द ही सभी अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading