होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Chunav: अखिलेश यादव के गढ़ में 'अखिलेश यादव' के खिलाफ असदुद्दीन ओवैसी ने चल दिया बड़ा दांव, जानें पूरा माजरा

UP Chunav: अखिलेश यादव के गढ़ में 'अखिलेश यादव' के खिलाफ असदुद्दीन ओवैसी ने चल दिया बड़ा दांव, जानें पूरा माजरा

आजमगढ़: अखिलेश के गढ़ में ओवैसी ने चल दिया बड़ा दांव (असदुद्दीन ओवैसी और अखिलेश यादव फाइल फोटो)

आजमगढ़: अखिलेश के गढ़ में ओवैसी ने चल दिया बड़ा दांव (असदुद्दीन ओवैसी और अखिलेश यादव फाइल फोटो)

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Chunav) में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के गढ़ में ...अधिक पढ़ें

आजमगढ़: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Chunav) में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के गढ़ में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने बड़ा दांव चल दिया है. यूपी के आजमगढ़ (Azamgarh) की मुबारकपुर सीट (Mubarakpur Assembly Seat) से असदुद्दीन ओवैसी ने उसे उम्मीदवार बनाया है, जिसने कभी इसी सीट पर टिकट के लिए समाजवादी पार्टी का दरवाजा खटखटाया था. मुबारकपुर सीट से ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने बसपा के पूर्व विधान मंडल दल के नेता शाह आलम ऊर्फ गुड्डू जमाली को अपना प्रत्याशी बनाकर मुकाबले को और भी अधिक दिलचस्प बना दिया है.

दरअसल, असदुद्दीन ओवैसी की की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने अपने प्रत्‍याशियों की चौदहवीं सूची जारी की है, जिसमें 10 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. एआईएमआईएम की इस लिस्‍ट में एक सीट पर हिंदू प्रत्‍याशी तो अन्‍य नौ पर मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. इसी लिस्ट में आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट से शाह आलम का नाम है.

AIMIM

आपके शहर से (आजमगढ़)

आजमगढ़
आजमगढ़
असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट से सपा कैंडिडेट अखिलेश यादव के खिलाफ शाह आलम को उतारा है.

शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली मुबारकपुर विधानसभा सीट से लगातार दो बार से विधायक हैं. उन्होंने पिछले 2 माह पूर्व अपने सभी पदों से इस्तीफा देकर मायावती की बसपा का दामन छोड़ा था. हालांकि, उन्होंने सबसे पहले समाजवादी पार्टी का दरवाजा खटखटाया था, मगर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से बात न बनने पर गुड्डू जमाली असदुद्दीन ओवैसी के शरण में चले गए थे.

माना जा रहा है कि ओवैसी की पार्टी से शाह आलम गुड्डू जमाली के मैदान में आने से मुबारकपुर विधानसभा सीट का समीकरण बदलेगा, क्योंकि इस सीट पर बसपा ने जहां अब्दुस सलाम तो समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव पर दांव लगाया है. यहां बताना जरूरी है कि यह अखिलेश यादव सपा के मुखिया नहीं हैं, बल्कि पार्टी के ही एक अन्य नेता हैं.

Tags: Assembly elections, Azamgarh news, Uttar Pradesh Assembly Elections, ​​Uttar Pradesh News