लाइव टीवी

अखिलेश का UP सरकार पर तंज, बोले- हमने जनता के लिए काम किया, BJP वाले गाय-सांड बचा रहे हैं
Azamgarh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 29, 2020, 9:52 PM IST
अखिलेश का UP सरकार पर तंज, बोले- हमने जनता के लिए काम किया, BJP वाले गाय-सांड बचा रहे हैं
अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर साधा निशाना.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आजमगढ़ भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके जेल मंत्री जय कुमार सिंह जैकी (Jai Kumar Singh Jaiki) कहते हैं शिक्षा से रास्ता ही बिगड़ जाता है, लिहाजा भाजपा वालों से बच कर रहें.

  • Share this:
आजमगढ़. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आज आजमगढ़ के फूलपुर के आंधीपुर गांव में दिवंगत पूर्व सांसद रामकृष्ण यादव के आवास पर शोक संवेदना प्रकट करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने शोक संवेदना प्रकट करने के बाद परिजनों को हौसला दिया. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा के जेल मंत्री जय कुमार सिंह जैकी (Jai Kumar Singh Jaiki) कहते हैं शिक्षा से रास्ता ही बिगड़ जाता है. इसलिए आज प्रदेश में मुख्यमंत्री भी ऐसे बन गये हैं, जिनका प्रिय काम गाय बचाने का है.

अखिलेश यादव ने किया पलटवार
शोक संवेदना प्रकट करने के बाद मीडिया से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश के जेल मंत्री जय कुमार जैकी के बयान पर पटलवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के संस्थापक एओ ह्युम ने कहा था कि शिक्षा बहुत जरूरी है, लेकिन आज के मंत्री कह रहे हैं कि शिक्षा से रास्ता ही बिगड़ जाता है. इसलिए हमारे यहां ऐसे मुख्यमंत्री बन गये हैं जो शिक्षा की जगह गायों के पीछे भाग रहे हैं. यही नहीं, मुख्‍यमंत्री ने इंजीनियर्स को सांड पकड़ने के लिए लगा दिया है. जब हमारे मुख्यमंत्री सांड बचा रहे हैं, तो उनके मंत्रियों से क्या उम्मीद की जा सकती है.

यही नहीं, राज्य मंत्री रघुराम सिंह के बयान पर अखिलेश यादव ने कहा कि वे भारत के और हिन्दुतान के निवासी हैं. अगर हम कागज नहीं दिखाएंगे तो मंत्री क्या कर लेंगे. बीजेपी वालों से बच कर रहें, क्‍योंकि ये जनता का ध्यान अन्य महत्वपूर्ण मुददों से हटाने के लिए इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं.

 
समस्याओं को देखकर करें मतदान
अखिलेश यादव ने कहा कि आने वाले चुनाव में अपनी समस्याओं को देखकर मतदाता मतदान करें. उन्होंने कहा कि भाजपा ने काम नहीं किया. समाजवादियों की ही योजनाओं के नाम को बदल दिए हैं. हमने दो वर्ष में हाईवे तैयार कर दिया था और मौजूदा सरकार में तीन साल बीत जाने के बाद भी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे अधूरा पड़ा है. साथ ही उन्‍होंने दावा किया कि प्रदेश में आने वाली सरकार हमारी है. 

सीएए और एनआरसी को लेकर सरकार पर साधा निशाना
इस दौरान अखिलेश यादव ने सीएए और एनआरसी को लेकर भी सरकार पर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि इससे पुलिस के जवान भी परेशान हैं. आज पुलिस वालों के परिजनों से भी नागरिकता के लिए कागजात मांगे जा रहे हैं. जबकि इस कानून के लिए गांव की गरीब जनता आवश्यक कागजात कहां से लाएगी.

 

ये भी पढ़ें-

अखिलेश यादव की BJP को नसीहत, धमकी देने की जगह 'राजधर्म' निभाए सरकार

 

आगरा में फर्जी बैंक का भंडाफोड़, ऐसे पुलिस की गिरफ्त में आए जालसाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 9:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर