सपा ने 2 सीटों पर किया प्रत्याशियों का ऐलान, आजमगढ़ से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव
Azamgarh News in Hindi

सपा ने 2 सीटों पर किया प्रत्याशियों का ऐलान, आजमगढ़ से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव
अखिलेश यादव

बीते दिनों एक निजी न्यूज चैनल के कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने इशारों-इशारों में आजमगढ़ से चुनाव लड़ने की बात कही थी.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने रविवार को उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया. इसी के साथ सपा ने आजमगढ़ और रामपुर सीट से प्रत्याशी की अधिकारिक घोषणा कर दी है. आजमगढ़ से इस बार अखिलेश यादव खुद चुनाव मैदान में उतरेंगे, वहीं रामपुर से आजम खान को प्रत्याशी बनाया गया है.

इससे पहले सपा ने रविवार को अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित 40 नेताओं के नाम शामिल हैं. लेकिन सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का नाम लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है.

बीते दिनों एक निजी न्यूज चैनल के कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने इशारों-इशारों में आजमगढ़ से चुनाव लड़ने की बात कही थी. अखिलेश ने कहा कि मैं लोकसभा चुनाव लड़ूंगा. आजमगढ़ की जनता कहेगी तो वहां से लड़ूंगा. क्योंकि वो सीट मेरे घर जैसी है.



प्रत्याशियों की लिस्ट

आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी सात चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल, पांचवें चरण के लिए 6 मई, छठे चरण के लिए 12 मई और सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे.

ये भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव 2019: सपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, मुलायम का नाम नहीं शामिल

स्‍मृति ईरानी ने कसा तंज, बोलीं- 'भाग राहुल भाग' सिंहासन खाली करो

ग्रेटर नोएडा: पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ बदमाश, दारोगा को लगी गोली

सुर्खियां: ‘विजय संकल्प सभा’ के साथ BJP आज करेगी मिशन 2019 का चुनावी शंखनाद

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading