आर्टिकल 370: आतंकी हमले की चेतावनी के बाद आजमगढ़ में अलर्ट जारी

आर्टिकल 370 और 35 A (Article 370 and Article 35 A) पर केंद्र सरकार (Central Governent) के हालिया कदम के बाद आतंकी हमलों की आशंका भी जताई जा रही है. इसी के मद्देनजर यूपी के आजमगढ़ जिले में भी अलर्ट जारी किया गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 12, 2019, 11:42 PM IST
आर्टिकल 370: आतंकी हमले की चेतावनी के बाद आजमगढ़ में अलर्ट जारी
गृह मंत्रालय के एलर्ट के बाद आजमगढ़ में भी पुलिस, खुफिया सहित अन्य तंत्र को सक्रिय कर दिया गया है.
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 12, 2019, 11:42 PM IST
आर्टिकल 370 और 35 A (Article 370 and Article 35 A) पर केंद्र सरकार (Central Government) के हालिया कदम के बाद आतंकी हमलों (Terrorist) की आशंका भी जताई जा रही है. इसी के मद्देनजर यूपी के आजमगढ़ जिले में भी अलर्ट जारी किया गया है. गृह मंत्रालय के अलर्ट के बाद आजमगढ़ में भी पुलिस, खुफिया सहित अन्य तंत्र को सक्रिय कर दिया गया है. इसके साथ आजमगढ़ जिले के रहने वाले करीब आधा दर्जन इनामी आतंकियों की फाइलें पुलिस ने फिर से खोल दी हैं. जिसके बाद एक बार फिर आजमगढ़ सुर्खियों में है.

दरअसल, देश में कहीं भी बड़े हमले की खुफिया जानकारी के बाद गृह मंत्रालय ने 380 आतंकवादियों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में सिमी, इंडियन मुजाहिदीन, लश्कर-ए-तैयबा, अंसार गजावत, जैश-ए-मोहम्मद सहित जिले के करीब आधा दर्जन इनामी आतंकी भी शामिल हैं.

इसकी जानकारी होने के बाद डीजीपी ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को सर्तकता बरतने के साथ ही आजमगढ़ जिले के रहने वाले आधा दर्जन फरार इनामी आतंकियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए है. निर्देश के बाद जहां आतंकियों की पुलिस ने हिस्ट्रीशीट खोल कर उनकी तलाश शुरू कर दी है. वहीं खुफिया विभाग सहित सभी तंत्रों को सक्रिय कर दिया गया है. डीआईजी आजमगढ़ रेंज मनोज तिवारी ने बताया कि केवल आतंकियों की ही नहीं बल्कि मंडल के प्रत्येक थानों में अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोल दी गई है. उन इलाकों पर खास ध्यान दिया जा रहा है जहां के आतंकी फरार चल रहे हैं.

(अभिषेक उपाध्याय की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार ने अयोध्या में श्रीरामचंद्र एयरपोर्ट के लिए मंजूर किए 200 करोड़

बदायूं के SNCU में एक बेड पर किया जा रहा है 2-2 नवजात बच्चों का इलाज
First published: August 12, 2019, 8:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...