अमर सिंह ने RSS को दान में दी आजमगढ़ की पैतृक संपत्ति, आज करेंगे रजिस्ट्री
Azamgarh News in Hindi

अमर सिंह ने RSS को दान में दी आजमगढ़ की पैतृक संपत्ति, आज करेंगे रजिस्ट्री
अमर सिंह (फाइल फोटो)

बता दें कि अमर सिंह का लगभग 2 बीघा जमीन में बना हुआ बुलेटप्रूफ खिड़की वाला तीन मंजिला मकान है. यह तरवां बाजार के मुख्य मार्ग पर स्थित है. मकान में लिफ्ट भी है. स्विंमिग पूल भी होने की बात कही जा रही है.

  • Share this:
सपा के राज्यसभा सांसद अमर सिंह द्वारा अपनी संपत्ति दान करने की चर्चा पर विराम लग गया है. उन्होंने अपने पैतृक गांव तरवां की 12 करोड़ रुपये के मकान व जमीन को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आनुषांगिक संगठन सेवा भारती को दान करने का फैसला कर लिया है. जानकारी के मुताबिक अमर सिंह बुधवार को 11:30 बजे तहसील लालगंज उप निबंधन कार्यालय में रजिस्ट्री करेंगे. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय संगठन मंत्री ऋषिपाल सिंह ददवाल भी इस दौरान मौजूद रहेंगे.

अमर सिंह के करीबी वीरभ्रद प्रताप सिंह ने बताया कि पहले तो जमीन लीज पर देने की बात चल रही थी, लेकिन राज्यसभा सांसद ने अपनी 12 करोड़ की संपत्ति हमेशा के लिए दान देने का फैसला किया है. ये जमीन आरएसएस के राष्ट्रीय सेवा भारती के हवाले होगी. यह संस्था इस पर अमर सिंह के पिता स्व. हरिश्चंद्र यानी ठाकुर हरिश्चंद्र सेवा केंद्र के नाम पर स्कूल समेत अन्य सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्य को अंजाम देगी.

पैतृक मकान




बता दें कि अमर सिंह का लगभग 2 बीघा जमीन में बना हुआ बुलेटप्रूफ खिड़की वाला तीन मंजिला मकान है. यह तरवां बाजार के मुख्य मार्ग पर स्थित है. मकान में लिफ्ट भी है. स्विंमिग पूल भी होने की बात कही जा रही है. इसकी अनुमानित लागत 12 करोड़ बताई जा रही है.
(रिपोर्ट-अभिषेक उपाध्याय)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें:

प्रतापगढ़: बेकाबू होकर दुकान पर पलटा ट्रक, पति-पत्नी और बेटे की मौत

एटा में शहीद की विधवा ने दिया बेटे को जन्म, बोली- पापा की शहादत का लेगा बदला

यूपी के इन शहरों में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

सुर्खियां: काशी में गरजे PM मोदी, कहा- नए भारत में बेईमानों के लिए कोई जगह नहीं, अवैध हथियारों का जखीरा

उत्तर प्रदेश में जनाधार बढ़ाने के लिए राहुल गांधी ने 6 नेताओं को दी जिम्मेदारी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading