कोरोना मुक्त जिला बना यूपी का आजमगढ़, 50 लाख की आबादी में कोई नहीं है पॉजिटिव
Azamgarh News in Hindi

कोरोना मुक्त जिला बना यूपी का आजमगढ़, 50 लाख की आबादी में कोई नहीं है पॉजिटिव
कोरोना मुक्त जिला बना यूपी का आजमगढ़

जनपद में 8998 लोग देश के विभिन्न हिस्सों से आये थे, इसमें अधिकांश लोग 14 दिन के अन्दर आये हैं. कुल 9064 लोगों को नोटिस दी गयी है कि वे अपने घरों में ही रहें एवं साफ-सफाई के साथ रहें.

  • Share this:
आजमगढ़. आस्ट्रेलिया व नेपाल से आये तीन लोगों को सर्दी खांसी की शिकायत होने के बाद आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. उनका ब्लड सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजा गया है. अब तक बाहर से जिले में आने वालों की संख्या 10 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है. इसमें 1254 लोग विदेश से आये हैं. सभी की निगरानी प्रशासन कर रहा है. सबसे राहत की बात यह है कि अभी तक आजमगढ़ में कोरोना का एक भी मरीज पॉजिटिव नहीं पाया गया है.

दरअसल अहिरौला थाना क्षेत्र के रहने वाले दो युवक हाल ही में नेपाल से लौटे हैं. आज उन्हें सर्दी बुखार की शिकायत होने पर जिला अस्पातल लाया गया जहां चिकित्सकों ने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया. वहीं दूसरी तरफ आस्ट्रेलिया से आये युवक को भी सर्दी बुखार की शिकायत होने पर गुरूवार की देर शाम सुपर स्पेलिटी अस्पताल एंव मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया. तीनों मरीजों का ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. चिकित्सकों के मुताबिक जांच रिपोर्ट आने तक उन्हें आइसोलेशन में ही रखा जाएगा.

जिले में अब दूसरे प्रांत व विदेश से आने वालो की संख्या दस हजार से अधिक हो गयी है. जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल 4125 गांवों में 1652 राजस्व गांव ऐसे है जहां 29 जनवरी 2020 के बाद कोई न कोई व्यक्ति देश के विभिन्न हिस्सों एवं विदेश से आया है. राज्य सरकार से भी 490 व्यक्तियों की सूची प्राप्त हुई थी, जो विभिन्न देशों से जनपद में आये थे, इनका भी सत्यापन कराया गया. इसमें कुछ डबल नाम थे तथा कुछ लोग दूसरे जनपदों में चले गये हैं. इस प्रकार 373 लोग अपने पते पर मिले, साथ ही 878 ऐसे लोग थे, जिनका चिन्हिकरण राजस्व टीम द्वारा किया गया जो विदेश से आये थे.



जनपद में 8998 लोग देश के विभिन्न हिस्सों से आये थे, इसमें अधिकांश लोग 14 दिन के अन्दर आये हैं. कुल 9064 लोगों को नोटिस दी गयी है कि वे अपने घरों में ही रहें एवं साफ-सफाई के साथ रहें. वहीं 4312 ऐसे लोग पाये गये जिनको जनपद में आये अभी 14 दिन भी नहीं हुआ है, उनको अभी होम क्वारंटाइन में रखा गया है. इनमें से 312 लोग ऐसे मिले जिनको हल्का, सर्दी, जुकाम, बुखार था एवं उनका इलाज किया जा चुका है और वे लोग स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि 9 लोग ऐसे थे जो संदिग्ध थे, जिनकी जांच करायी गयी, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी, अब तक आजमगढ़ में कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित नहीं है.
ये भी पढ़ें:

लखनऊ Lockdown: बुजुर्ग की एक कॉल पर टीम लेकर दौड़ पड़े लखनऊ पुलिस के ACP चिंरजीव, फिर...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज