आजमगढ़: संक्रमित बुजुर्ग के बेटे और बेटी में भी COVID-19 की पुष्टि, पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंची 6
Azamgarh News in Hindi

आजमगढ़: संक्रमित बुजुर्ग के बेटे और बेटी में भी COVID-19 की पुष्टि, पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंची 6
नागालैंड सरकार ने कोहिमा के अनेक इलाकों को सील कर दिया है

65 वर्षीय चौथे मरीज के परिजनों को क्वारंटाइन भी किया गया था. जिनके सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजे गए थे. अब चौथे मरीज के 28 वर्षीय पुत्र और 30 वर्षीय पुत्री की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.

  • Share this:
आजमगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आजमगढ़ (Azamgarh) जिले के हॉटस्पॉट (Hot Spot) मुबारकपुर में दो और कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद संक्रमित मरीजों की संख्या 6 हो गई है. ये दोनों मरीज चौथे संक्रमित मरीज के पुत्र और पुत्री हैं. दोनों को क्वारंटाइन सेंटर से राजकीय मेडिकल कॉलेज चक्रपानपुर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है. जबकि 29 लोगों की जांच रिपोर्ट आनी शेष है.

मुबारकपुर में जमातियों से फैला संक्रमण

मुबारकपुर में 3 अप्रैल को 3 जमातियों में कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि हुई. उनके सम्पर्क में आने से नयापुर सिकठी मुहल्ले का एक 65 वर्षीय वृद्ध भी संक्रमित हो गया था. इसके बाद से मुबारकपुर कस्बे को सील कर दिया गया. शनिवार की शाम को प्रशासन ने इस मुहल्ले को हॉटस्पॉट क्षेत्र घोषित कर दिया और घरों से निकलने पर पूरी तरह से रोक लगा दी. 65 वर्षीय चौथे मरीज के परिजनों को क्वारंटाइन भी किया गया था. जिनके सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजे गए थे. अब चौथे मरीज के 28 वर्षीय पुत्र और 30 वर्षीय पुत्री की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. जबकि इसी परिवार के दो अन्य लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है.



29 लोगों की जांच रिपोर्ट आनी शेष
भाई-बहन की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद क्वारंटाइन सेंटर से उन्हे राजकीय मेडिकल कॉलेज के आइसोलशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है. बता दें कि अब तक जिले में कुल 130 संदिग्ध कोरोना मरिजों की पहचान हुई है और सभी के सैंपल जांच के लिए भेज दिये गये है. इसमें से 101 की रिपोर्ट आयी है. जिसमें 95 निगेटिव और 6 पाजीटिव हैं. बता दें कि जो चार पॉजिटिव मरीज हैं, उनमें से तीन की रिपोर्ट दूसरी बार भी निगेटिव आयी है. जबकि 29 लोगों की जांच रिपोर्ट आनी शेष है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: पॉजिटिव मिला शख्स, सील किए गए UP के बदायूं जिले के 14 गांव

COVID-19: UP में 15 अप्रैल से शुरू होगी फूड डिलीवरी और ऑनलाइन रजिस्ट्री
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज