अपना शहर चुनें

States

आजमगढ़: DIG के नाम से बनाई फर्जी फेसबुक आईडी, परिचितों से मांगे रुपए

DIG आजमगढ़ सुभाष चंद्र दुबे
DIG आजमगढ़ सुभाष चंद्र दुबे

Azamgarh News: आजमगढ़ रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक सुभाष चंद्र दुबे के मुताबिक फेसबुक एकाउंट को साइबर अपराधियों ने हैंक कर लिया और करीबी मित्रों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर रूपये की मांग कर रहा है.

  • Share this:
आजमगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आजमगढ़ (Azamgarh) जनपद में कुछ साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) पर हाथ पांव मारकर तीरंदाज बनने वाली पुलिस (Police) को अब खुली चुनौती मिली है. साइबर क्रिमिनल्स ने आजमगढ़ के डीआईजी सुभाष चंद्र दुबे (DIG Subhash Chandra Dubey) की फेसबुक आईडी (Facebook ID) को हैक कर परिचितों से मदद के नाम पर रुपये की मांग की है. इस बात की जानकारी जब डीआईजी को हुई तो वह भौचक्के रह गये. उन्होंने खुद मैसेज पोस्ट कर अपने लोगों से फेसबुक आईडी हैक होने की जानकारी शेयर की. फेसबुक आईडी पर डीआईजी के अच्छेखासे फालोअर हैं. ऐसे में अपराधी बड़ा हाथ मारना चाहता था, फ़िलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

आजमगढ़ रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक सुभाष चंद्र दुबे के मुताबिक फेसबुक एकाउंट को साइबर अपराधियों ने हैंक कर लिया और करीबी मित्रों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर रूपये की मांग कर रहा है. जानकारी के बाद डीआईजी ने ऐसी किसी भी फ्रेंड रिक्वेसट को अच्सपेट न करने और रूपया देने से मना किया है.

डीआईजी के मुताबिक करीबियों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर 20 हजार रूपये की मांग की गई. एक करीबी ने जब फोन कर डीआईजी से पूछा तो उन्होंने ऐसी किसी भी तरह के रूपये या रिक्वेस्ट भेजने से इनकार किया. जिसके बाद डीआईजी को पूरे घटनाक्रम का पता चला. इसके बाद डीआईजी ने अपने अधिकारिक फेसबुक पर एक संदेश पोस्ट किया. जिसमें उन्होंने अपने फेक एकाउंट से लोगों को दूर रहने व किसी भी प्रकार के रुपये आदि मांगने पर लोगों से सावधान रहने की अपील की है. डीआईजी के साथ हुई इस तरह की घटना के बाद पुलिस कार्रवाई में जुट गयी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज