लाइव टीवी

आजमगढ़: COVID-19 सरकार की साजिश बताकर फंसे पूर्व सपा सांसद रमाकांत यादव, कार्रवाई के बाद पलटे
Azamgarh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 22, 2020, 10:57 AM IST
आजमगढ़: COVID-19 सरकार की साजिश बताकर फंसे पूर्व सपा सांसद रमाकांत यादव, कार्रवाई के बाद पलटे
अपने बयान से पलटे पूर्व सांसद रमाकांत यादव.

कार्रवाई से सहमे रमाकांत यादव ने वीडियो जारी कर कोरोना (Coronavirus) को देश के लिए ही नहीं, बल्कि विश्व के लिए बड़ा खतरा बताते हुए सर्तक रहने का सुझाव भी दे डाला.

  • Share this:
आजमगढ़. कोरोनावायरस (Coronavirus) को झुठलाने और इसे सरकार की साजिश करार देने के बाद शुरू हुई ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद सपा के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता रमाकांत यादव (Ramakant Yadav) बैकफुट पर आ गए हैं. पूर्व सांसद न केवल अपने बयान से पलट गए, बल्कि पूरा ठीकरा मीडिया पर फोड़ दिया. कार्रवाई से सहमे रमाकांत ने वीडियो जारी कर कोरोना को देश के लिए ही नहीं, बल्कि विश्व के लिए बड़ा खतरा बताते हुए सर्तक रहने का सुझाव भी दे डाला.

बता दें कि रमाकांत यादव ने शुक्रवार को कहा था कि सरकार कोरोना की अफवाह फैला कर एनआरसी, सीएए, किसान आत्महत्या, बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने की साजिश रच रही है. देश में कहीं भी कोरोना नहीं है. कोरोना का कोई मरीज आए उसे हम गले लगाएंगे.

FIR दर्ज, डीएम ने दिया नोटिस
पूर्व सांसद के इस बयान को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह ने शनिवार को सिधारी थाने में जनता के बीच भ्रम फैलाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं, जिलाधिकारी ने रमाकांत यादव को नोटिस भेज वैज्ञानिक तथ्यों के साथ एक सप्ताह में जवाब देने का निर्देश दिया है. डीएम ने नोटिस में कहा है कि बयान से जनमानस में भ्रम की स्थिति उत्पन्न होने की संभावना है. उक्त कथन कोरोना के संक्रमण के रोकथाम हेतु सुरक्षात्मक उपायों के क्रियान्वयन में व्यवधान उत्पन्न करने वाला है. अपने कथन के समर्थन में कोई वैधानिक तथ्य हो तो लिखित रूप में साक्ष्य एक सप्ताह के अन्दर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें. अन्यथा माना जाएगा कि आप कोविड-19 बीमारी (कोरोना) के संक्रमण की रोकथाम हेतु सुरक्षात्मक उपायों के क्रियान्वयन में व्यवधान डाल रहे हैं. जनमानस को दुष्प्रेरित कर रहे हैं तथा आम जन जीवन को खतरे में डाल रहे हैं.



बयान से पलटे रमाकांत
लगातार कार्रवाई के बाद रमाकांत यादव अपने बयान से पलट गए हैं. उन्होंने कहा, 'कोरोना पर मेरे बयान को गलत ढंग से पेश किया गया है. मैंने कहा था कि अगर किसी को कोरोना हुआ है तो उसका इलाज कराकर ठीक किया जाएगा. मैंने खुद लोगों से अपील किया है कि कोरोना एक बड़ खतरा है और लोग इससे बचने के लिए सफाई पर ध्यान दें.'

ये भी पढ़ें:

COVID-19: अखिलेश बोले, असंगठित क्षेत्र के गरीब मजदूरों की भी फिक्र करे सरकार

जनता कर्फ्यू: अयोध्या में राम जन्मभूमि के अस्थाई मंदिर का भूमि पूजन स्थगित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 10:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर