होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /जहरीली शराब कांड: आलीशान कोठी में चल रही थी अवैध शराब की फैक्ट्री, पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

जहरीली शराब कांड: आलीशान कोठी में चल रही थी अवैध शराब की फैक्ट्री, पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

आजमगढ़ पुलिस ने आलीशान कोठी से बरामद की अवैध शराब का जखीरा

आजमगढ़ पुलिस ने आलीशान कोठी से बरामद की अवैध शराब का जखीरा

Azamgarh Illicit Liquor Case: आजमगढ़ जिले के अहिरौला थाना क्षेत्र में जहरीली शराब से हुई 5 लोगों की मौत के मामले में पुल ...अधिक पढ़ें

आजमगढ़. जिले के अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बे में जहरीली शराब (Hooch Tragedy) से हुई मौत के बाद पुलिस (Police) ने कार्रवाई करते हुए जहां 7 आरोपितों को गिरफ्तार किया है, वहीं पूर्व सांसद रमाकांत यादव के रिश्तेदार रंगेश यादव और मोहम्मद फहीम की निशानदेही पर माहुल से महज डेढ किलोमीटर दूरी पर स्थित एक आलीशान कोठी से करीब 35 लाख से उपर की जहरीली शराब, शराब बनाने के उपकरण, भारी मात्रा में खाली शीशीयां, होलोग्राम के साथ भारी मात्रा में दवा भी बरामद की है. हैरानी इस बात की है कि आलीशान मकान के हर कोने, वाहन व जमीन के अंदर से पुलिस ने जहरीली शराब को बरामद किया। बरामद शराब का ब्रांड भी वहीं है जो माहुल नगर पंचायत में जिसे पीने से मौत हुई. यहीं से शराब की सप्लाई सरकारी देशी शराब की दुकानों पर होती थी, वहीं इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपितों के ऊपर 25-25 हजार का इनाम भी घोषित किया है. पुलिस की चार टीमें अभी इस पूरे नेक्सस को खगांलने में जुटी हुई है.

आजमगढ़ जिले के अहिरौला थाना क्षेत्र में जहरीली शराब से हुई 5 लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एसओजी और पुलिस की संयुक्त टीमों ने मंगलवार की देर रात माहुल से महज डेढ़ किलोमीटर दूर स्थित रूपईपुर गांव में एक आलीशान कोठी पर छापेमारी की. कोठी से पुलिस ने मोहम्मद फहीम नामक युवक को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार फहीम माहुल में नेशनल मेडिकल हाल का संचालक बताया गया है. पुलिस ने आलीशान कोठी से 6 ड्रम रैक्टीफाइड स्प्रीट, शराब बनाने के उपकरण, भारी मात्रा में अवैध शराब, बार कोड, कफ सीरप भी बरामद किया. पुलिस ने आलीशान कोठी के तीन मंजिला मकान के हर हिस्से से अवैध शराब व नकली दवाएं बरामद किया. यही नहीं फहीम व पूर्व सांसद के रिश्तेदार रंगेश यादव की निशानदेही पर पुलिस ने कोठी में जमीन के अंदर से भी जहरीली शराब और दवाएं बरामद किया.

फरार पांच आरोपियों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित

आपके शहर से (आजमगढ़)

आजमगढ़
आजमगढ़

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने  बताया कि जहरीली शराब कांड में अब तक सात आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि फरार पांच आरोपितों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया है. उन्होंने बताया कि पूरी रात पुलिस ने सर्च आपरेशन चलाया गया. आलीशान कोठी गिरफ्तार फहीम के भाई नदीम की है जो अवैध शराब की फैक्ट्री को संचालित करता है. यही नहीं औषधी विभाग की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है, क्योकि यहां से भारी मात्रा में नकली कफ सीरप भी बरामद हुआ है. बरामद हुई शराब का ब्रांड वही है, जिसके सेवन से लोगों की मौत हुई थी. फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की चार टीमें लगी हुई है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ एनएसए व गैगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जायेगी और उनकी संपत्ति को भी कुर्क किया जायेगा. पूर्व सांसद रमाकांत यादव की संलिप्तता के सवाल पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अभी पुलिस विवेचना कर रही है. वहीं गिरफ्तार पूर्व सांसद व सपा नेता रमांकात यादव के रिश्तेदार रंगेश यादव ने स्वीकार किया कि वह तीन माह से यहीं से शराब की आपूर्ति अपने सरकारी देशी शराब की दुकान पर करता था.

Tags: Azamgarh news, Azamgarh Police, Uttar pradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें