आजमगढ़: ऑफिस से घर जा रहे पत्रकार को सिपाही ने की बर्बरता से पीटा, SP ने किया निलंबित
Azamgarh News in Hindi

आजमगढ़: ऑफिस से घर जा रहे पत्रकार को सिपाही ने की बर्बरता से पीटा, SP ने किया निलंबित
पीड़ित पत्रकार शैलेन्द्र शर्मा

आजमगढ़ में फोटोग्राफर के साथ बदसलूकी की घटना के बाद जब तक अन्य पत्रकार मौके पर पहुंचे, तब तक पुलिसकर्मियों ने उसे बुरी तरह मारपीट कर घायल कर दिया था.

  • Share this:
आजमगढ़. यूपी के आजमगढ़ (Azamgarh) में लाॅकडाउन (Lockdown) के बहाने आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मियों और पत्रकारों के साथ पुलिस के लगातार दुर्व्यवहार करने के मामले थम नहीं रहे हैं. कुछ ऐसी ही तस्वीर उस समय सामने आई जब ऑफिस से घर जा रहे एक अखबार के फोटोग्राफर (Photographer) को कुछ पुलिसकर्मियों ने रोक लिया और उसकी बाइक की फोटो लेने लगे. फोटोग्राफर ने जब पुलिस को अपना परिचय दिया, तो पुलिसकर्मियों ने बिना कुछ सुने पीटना शुरू कर दिया. अपने-अपने घरों की खिड़कियों से पुलिस की बर्बरता देख रहे स्थानीय लोग बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पाए.

सिपाही हुआ निलंबित

इस बीच सूचना मिलते ही जिले के पत्रकार मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक पुलिसकर्मियों ने पत्रकार को बुरी तरह मारपीट कर घायल कर दिया. इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक को दी गई. पत्रकार के साथ बदसलूकी की जानकारी मिलने के बाद आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया गया. लेकिन बड़ा सवाल उठता है कि पुलिस को मारपीट करने का अधिकार किसने दिया और ऐसे पुलिसकर्मियों को कार्रवाई के नाम पर सिर्फ निलंबित कर खानापूर्ति की जाएगी या फिर इनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा.



पत्रकारों में रोष
इस मामले में पुलिस अधीक्षक प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह से जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने सीओ सिटी को जांच सौंपने की बात कह कर पल्ला झाड़ लिया. अब देखना होगा कि सीओ की जांच में उनका मातहत कितना दोषी पाया जाता है और उसके खिलाफ आगे क्या कार्रवाई की जाती है. इधर, आजमगढ़ के पत्रकारों के बीच पुलिस की इस करतूत से आक्रोश व्याप्त है. पीड़ित पत्रकार शैलेन्द्र शर्मा ने दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें:

आगरा: बिना रिपोर्ट आए ही कोरोना संक्रमित मरीज का शव परिजनों को सौंपा

COVID-19: जर्मनी और दक्षिण कोरिया की तर्ज पर UP में पूल टेस्टिंग शुरू
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading