UP: मामा-भांजे ने मिल मां के उड़ाए 11 लाख की ज्वैलरी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Azamgarh News in Hindi

UP: मामा-भांजे ने मिल मां के उड़ाए 11 लाख की ज्वैलरी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
मामा और भांजे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

आजमगढ़ (Azamgarh) में बेटे ने अपने मामा के साथ मिलकर मां के जेवरात (Theft Jewwllary) चुरा लिए. यह मामला आजमगढ़ जिले के मुबारकपुर का है. पुलिस ने आज इस घटना के बारे में चौंकाने वाला खुलासा किया है.

  • Share this:
आजमगढ़. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ (Azamgarh) में बेटे (Son Theft Jewallary) ने अपने मामा के साथ मिलकर मां के जेवरात चुरा लिए. यह मामला आजमगढ़ जिले के मुबारकपुर का है. मां अपनी दो बेटियों की शादी के लिए जेवरात इकट्ठा कर रही थी कि इसी बीच 28 मई की रात उसके घर में चोरी हो गयी. चोर घर में रखे 11 लाख रुपये का आभूषण (Jewellary Theft)  ले गया. पुलिस ने आज इस घटना के बारे में चौंकाने वाला खुलासा किया है. यह चोरी किसी और ने नहीं बल्कि सौतेले बेटे ने अपने मामा के साथ मिलकर की. अब वे पुलिस की गिरफ्त में है. पुलिस ने आरोपी बेटे के पास से चोरी के सभी आभूषण बरामद कर लिए हैं.

बेटियों की शादी के लिए कर रही थी जेवरात इकट्ठा

दरअसल मुबारकपुर कस्बे के निवासी हाशिम खाड़ी देश मे रहकर रोजी रोटी के लिए काम करते हैं. हाशिम की पहली पत्नी की बीमारी के चलते मौत हो थी. इसके बाद हाशिम ने बेटों की परवरिश के लिए रेहाना खातून से दूसरी शादी कर ली. रेहाना खातून की दो बेटियां हैं. बेटियों जैसे-जैसे बड़ी होती गईं, रेहाना को उनकी शादी की चिंता सताने लगी. रेहाना उनकी शादी के लिए धीरे-धीरे जेवरात इकट्ठा करती रही.



28 मई को हुई थी चोरी
28 मई को रेहाना अपने एक रिश्तेदार के यहां चली गयी. उसी रात उसके घर में चोरी हो गई जिसमें घर में रखे 11 लाख के सिर्फ जेवरात ही चोरी हुए. यह बात पुलिस को पहले ही दिन से खटक रही थी और शक की सुई परिवार के सदस्य पर ही अटकी हुई थी. इसी बीच पुलिस ने सर्विलांस की मदद ली जिसमें रेहाना खातून के सौतेले बेटे मोहम्मद सलीम और उसके मामा दिलशाद जो पेशेवर चोर हैं की लम्बी बातचीत फोन पर घटना वाले दिन हुई थी.

मामा और भांजे की मोबाइल लोकेशन एक ही पाई गई

चोरी वाली रात दोनों की मोबाइल लोकेशन एक ही स्थान पर पायी गयी. इसके बाद पुलिस ने आरोपी मामा और भांजे को हिरासत में लेकर सख्ती के साथ पूछताछ की. इसके बाद उन्होने अपना जुर्म कबूल कर लिया और चोरी किए गए सभी आभूषण उनकी निशानदेही पर पुलिस ने बरामद कर लिया. पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह ने बताया कि चोरी की घटना के बाद से पुलिस की टीमें लगी हुई थीं. सर्विलांस की मदद से दोनों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार मामा और भांजे की कोई पारिवारिक दुश्मनी भी नहीं थी. मामा पेशेवर चोर है जबकि भांजे का भी रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है.

ये भी पढ़ें: कोरोना का खौफ: गोरखपुर से दिल्ली के लिए नहीं मिली एक भी सवारी, सन्नाटा पसरा

UP में देश के सबसे ज्यादा MSME, कैबिनेट निर्णय से खुलेंगे रोजगार के अवसर: CM
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading