आजमगढ़: हॉटस्पॉट घोषित हुआ मुबारकपुर का ये क़स्बा, ड्रोन हो रही पल-पल की निगरानी
Azamgarh News in Hindi

आजमगढ़: हॉटस्पॉट घोषित हुआ मुबारकपुर का ये क़स्बा, ड्रोन हो रही पल-पल की निगरानी
आजमगढ़ का हॉटस्पॉट में कम्पलीट लॉकडाउन

इस मुहल्ले में अब जरूरी सामाना लोगों को घर-घर तक प्रशासन पहुंचा रहा है. वही इन इलाकों पर निगरानी ड्रोन से की जा रही है.

  • Share this:
आजमगढ़. कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पहले प्रदेश के 15 जिलों में हॉटस्पॉट (Hot Spot) चिन्हित किया गया था. अब आजमगढ़ (Azamgarh) के मुबारकपुर (Mubarakpur) का नयापुरा सिकठी मुहल्ले को भी हॉटस्पॉट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है. जिसके बाद से ही इस मुहल्ले के लोगों को घरों से निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इस मुहल्ले में अब जरूरी सामाना लोगों को घर-घर तक प्रशासन पहुंचा रहा है. वही इन इलाकों पर निगरानी ड्रोन से की जा रही है.

3 मार्च को मुबारकपुर के नयापुरा सिकठी मुहल्ले में दिल्ली की तबलीगी मरकज में शामिल होकर एक मदरसे में रह रहे तीन लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये थे. जबकि इनके सम्पर्क में आने से इसी मोहल्ले का एक अन्य व्यक्ति भी संक्रमित हुआ था. जिसमें से तीन लोगों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव भी आ चुकी है. इसी बीच शासन ने संक्रमण को रोकने के लिए 15 जिलों के चिन्हित स्थानों को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया. अब मुबारकपुर के नयापुरा सिकठी मुहल्ले को भी हॉटस्पॉट जोन में शामिल कर लिया गया है. जिसके बाद पुलिस और प्रशासन ने मुहल्ले में अघोषित कर्फ्यू लगा दिया है. अब इस मुहल्ले में बाहर निकलने पर पुर्णतया प्रतिबंध लगा दिया गया है.

ड्रोन कैमरे से हो रही निगरानी



मुहल्ले के सात स्थानों पर बैरिकेट लगाकर पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. एक मजिस्ट्रेट, एक इंस्पेक्टर और 15 सिपाहियों की 24 घंटे तैनाती कर दी गयी है. इस मुहल्ले में कुल 324 मकान है. जिनमें 2348 लोग रहते है. इन घरों में जरूरत के सामानों की आपूर्ति घर-घर करने के लिए दो दूध, तीन सब्जी, एक फल, दो किराना और दवा की दुकानों से घर-घर सप्लाई की जा रही है और ड्रोन कैमरे से इलाके की निगरानी की जा रही है.
पुलिस अधीक्षक प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह ने बताया कि मोहल्ले को सील कर दिया गया है और लोगों को घर-घर जरूरत के सामान पहुंचाये जा रहे हैं. इसके साथ ही जमातियों और बाहर से आए लोगों को ढूढ़ निकालने के लिए सर्विलांस टीम, मुखबिरों और अन्य स्रोतों से पता लगाया जा रहा है. साथ ही मस्जिदों और मदरसों की भी ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है.

ये भी पढ़ें:

लखनऊ में 2.5 साल के बच्चे ने COVID-19 को दी मात, KGMU से मिली छुट्टी

दिल्ली में बुलंदशहर के डॉक्टर की मौत, जांच में हुई कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज