Azamgarh News: अराजकतत्वों ने तोड़ी बाबा साहब की प्रतिमा, आक्रोशित ग्रामीणों ने लगाया जाम

ग्रामीणों ने आजमगढ़-गोरखपुर मार्ग को जाम कर दिया

ग्रामीणों ने आजमगढ़-गोरखपुर मार्ग को जाम कर दिया

Ambedkar Idol Vendalized in Azamgarh: आज़मगढ़ जिले के मुबारकपुर थाना क्षेत्र के बनकट बाजार में बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित है. शनिवार की देर रात अराजकतत्वों ने इसे क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • Share this:
आजमगढ़. उत्‍तर प्रदेश के आज़मगढ़ जिले के मुबारकपुर थाना क्षेत्र के बनकट बाजार में स्थित आंबेडकर की प्रतिमा (Ambedkar Idol) को शनिवार की रात अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. रविवार की सुबह ग्रामीणों की नजर जब बाबा साहब की प्रतिमा पर पड़ी तो आक्रोश फैल गया. गुस्‍साए ग्रामीणों ने आजमगढ़-गोरखपुर मार्ग पर जाम लगा दिया. सूचना मिलते ही आनन-फानन में मौके पर पुलिस और प्रशासन के लोग पहुंचे और प्रतिमा की मरम्मत कराने का आवश्वासन देकर किसी तरह जाम को समाप्त कराया.

आज़मगढ़ जिले के मुबारकपुर थाना क्षेत्र के बनकट बाजार में बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित है, जिसे शनिवार की देर रात अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. रविवार को सुबह जब लोगों की नजर बाबा सहाब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर पड़ी तो लोग आक्रोशित हो गए और सड़क जाम कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दिया. देखते ही देखते आजमगढ़-गोरखपुर मार्ग पर जाम लगने से दोनों तरफ गाड़ियों का रेला लग गया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची मुबारकपुर पुलिस ने स्‍थानीय लोगों को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने. पुलिस-प्रशासन की ओर से प्रतिमा की मरम्मत कराने के आश्वासन के बाद किसी तरह बाजारवासियों ने जाम समाप्त किया.

Youtube Video


मौके पर फ़ोर्स तैनात
इस मामले में पुलिस अधीक्षक (नगर) पंकज कुमार पाण्डेय ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर जाम को समाप्त करवा दिया. कारीगर को बुलाकर प्रतिमा का मरम्मत कार्य कराया गया है. एहतियातन मौके पर फोर्स को तैनात किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज