आजमगढ़: नवनिर्वाचित प्रधान ने पिछली हार का लिया बदला, घर में घुसकर की ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत, दो घायल

नव निर्वाचित प्रधान ने हारे हुए प्रधान के घर में घुसकर की फायरिंग, एक की मौत

Azamgarh Panchayat Chunav Violence: इस फायरिंग की जद में आने से पूनम राजभर की मौत हो गयी, जबकि परिवार के ही प्रीति राजभर और रंजीत राजभर घायल हो गये. जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल में ले जाया गया.

  • Share this:
आजमगढ़. पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) सम्पन्न होने और आंशिक लाॅकडाउन के बीच पुलिस (Police) की लापरवाही से खूनी खेल शुरू हो गया. मंगलवार की शाम बरदह थाना क्षेत्र के इशहाकपुर गांव में पिछली हार का बदला लेने के लिए नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान ने पूर्व ग्राम प्रधान के पक्ष के लोगों के घर में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग किया. इस फायरिंग में एक महिला की मौत हो गयी, जबकि दो लोगों की हालत गंभीर है, जिन्हें उपचार के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया. घटना के बाद दोनों पक्ष आमने- सामने आ गये. मामला दो समुदाय का होने के कारण इलाके में भारी तनाव है.

बरदह थाना क्षेत्र के इशहाकपुर गांव निवासी फैज निवर्तमान ग्राम प्रधान थे. वर्ष 2010 के पंचायत चुनाव में गांव के ही रामअवध राजभर ने फैज को हरा दिया. जिसके बाद से ही दोनों के बीच चुनावी रंजीश चल रही थी. इस वर्ष सम्पन्न हुए चुनाव में रामअवध को फैज ने अपना एक कैंडिडेट खड़ा कर चुनाव हरा दिया. आरोप है कि चुनाव जीतने के बाद से फैज पक्ष लगातार रामअवध को धमका रहा था. इसी बीच मंगलवार की शाम फैज पक्ष के करीब दर्जन भर लोग रामअवध के घर में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दिये. जिससे पूरा गांव गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा.

गांव में भारी पुलिस बल तैनात
इस फायरिंग की जद में आने से पूनम राजभर की मौत हो गयी, जबकि परिवार के ही प्रीति राजभर और रंजीत राजभर घायल हो गये. जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल में ले जाया गया, जहां हालत गंभीर होने पर दोनों को हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया. इधर घटना के बाद दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गये. घटना के बाद मौके भारी पुलिस बल के साथ अधिकारी मौके पर डटे हुए है लेकिन इलाके में भारी तनाव व्यप्त है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.