आजमगढ़: फर्जी वोटिंग को लेकर दो गुटों में झड़प, अराजकतत्वों ने बैलेट बॉक्स में डाला पानी, चुनाव रद्द

आजमगढ़ में मतदान के दौरान हिंसा बैलट बॉक्स में डाला पानी

Azamgarh News: आजमगढ़ जिले के लालगंज तहसील के सरूपहा ग्राम पंचायत के कम्पोजिट विद्यालय सरूपहा में भी शांतिपूर्ण मतदान चल रहा था. दोपहर करीब 11 बजे फर्जी मतदान को लेकर एजेंट आपस में भीड़ गये.

  • Share this:
आजमगढ़. जिले में पोलिंग बूथों (Polling Booths) पर परींदों के भी पर नहीं मारने के दावे की पोल उस समय खुल गयी जब फर्जी मतदान को लेकर दो गुटो की नोंकझोंक के बाद अराजकतत्वों ने मतदान केन्द्र में घुसकर बैलेट बाक्स (Ballot Box) में पानी डाल दिया और मौके से फरार हो गये. हैरत की बात यह रही कि वहां तैनात सुरक्षाकर्मी मूकदर्शक बने रहे. फ़िलहाल सूचना के बाद मौके एसडीम और सीओ लालगंज पहुंचे और अराजकतत्वों की तलाश में टीम गठित कर उनकी गिरफ़्तारी की बात कही है.

आजमगढ़ जिले के लालगंज तहसील के सरूपहा ग्राम पंचायत के कम्पोजिट विद्यालय सरूपहा में भी शांतिपूर्ण मतदान चल रहा था. दोपहर करीब 11 बजे फर्जी मतदान को लेकर एजेंट आपस में भीड़ गये. देखते ही देखते मौके पर नोंकझोंक शुरू हो गयी. इसी बीच अराजकतत्वों ने सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए मतदान केन्द्र के अंदर दर्जनो की संख्या में घुस गए और बैलेट बाक्स में पानी डाल दिया. जिसके बाद मतदान केन्द्र पर हडकंप मच गया और मतदाओं में अफरा-तफरी मच गयी. पीठासीन अधिकारी ने इसकी जानकारी अधिकारियों को दी. जिसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा, लेकिन तब तक अराजकतत्व मौके से फरार हो चुके थे.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कही ये बात

वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि सरूपहा मतदान केन्द्र पर अराजकतत्वों ने बैलेट बाक्स में पानी डाल दिया. इसकी जानकारी के बाद सररूपहा मतदान केन्द्र पर मतदान को रद्द कर दिया गया है. अराजतकतत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी. गांव में पूरी तरह से शांति व्यवस्था कायम है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.