आजमगढ़ पुलिस लाइन में मनाई गई कुर्ता-फाड़ होली, डीजे पर जमकर थिरके पुलिस वाले....
Azamgarh News in Hindi

आजमगढ़ पुलिस लाइन में मनाई गई कुर्ता-फाड़ होली, डीजे पर जमकर थिरके पुलिस वाले....
आजमगढ़ में पुलिस वालों की कुर्ता-फाड़ होली

पुलिस लाइन में डीजे सहित ढोल की व्यवस्था की गई थी. एसपी के जाने के बाद हिंदी और भोजपुरी गानों पर सभी पुलिस वाले थिरकते दिखाई दिए. इतना ही नहीं कोतवाली में पुलिसकर्मी यहीं नहीं रूके, नाचते-नाचते सभी ने कुर्ताफाड़ होली खेलनी शुरू कर दी.

  • Share this:
आजमगढ़. मंगलवार को जहां आमजनों ने होली (Holi) का त्यौहार मनाया वहीं बुधवार को पुलिस विभाग (police department) ने जमकर होली खेली. आजमगढ़ (Azamgarh) शहर कोतवाली में डीजे पर भोजपुरी गीतों के बीच गुलाल उड़ाकर पुलिसकर्मी जमकर थिरके. पुलिसकर्मी यहीं नहीं रुके नाचते-नाचते कुर्ता-फाड़ होली खेलनी शुरू कर दी. पुलिस लाइन में चल रहे होली उत्सव में आम लोग भी जाकर उनके साथ शामिल हो गए और जमकर जश्न मनाया.

होली के अगले दिन होली खेलने की परम्परा है पुलिस वालों की
कुल मिलाकर होली के त्यौहार पर लोगों की सुरक्षा करने वाले पुलिसकर्मियों ने एक दिन बाद जमकर होली का त्यौहार मनाया. दरअसल यूपी पुलिस हमेशा होली और दूसरे त्यौहार पर सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने में तैनात रहती है जिससे सिपाही और पुलिस के दूसरे अधिकारी अपने परिवार वालों के साथ त्यौहार नहीं मना पाते. यही कारण है कि होली के दूसरे दिन होली खेलने की यूपी पुलिस में प्रथा ही बन गई है.

पुलिस लाइन में डीजे संग खूब बजे ढोल
होली पर जिलेभर में कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने में तैनात रहे पुलिसकर्मियों व अफसरों ने बुधवार को कोतवाली से लेकर पुलिस लाइन में जमकर होली मनाई. बुधवार सुबह पुलिसकर्मी व अधिकारी लाइन में इकट्ठे हुए और एसपी ने सभी को होली के मौके पर बेहतर कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग देने के लिए बधाई दी. पुलिस लाइन में डीजे सहित ढोल की व्यवस्था की गई थी. एसपी के जाने के बाद हिंदी और भोजपुरी गानों पर सभी पुलिस वाले थिरकते दिखाई दिए. इतना ही नहीं कोतवाली में पुलिसकर्मी यहीं नहीं रूके, नाचते-नाचते सभी ने कुर्ताफाड़ होली खेलनी शुरू कर दी. वहीं रंगों के इस त्योहार में सभी पुलिसकर्मियों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर खुशियां साझा कीं.



ये भी पढ़ें- होली हुड़दंग: शराब के नशे में धुत बाइक चला रहे युवक की हादसे में मौत, दो घायल...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज