लाइव टीवी

आजमगढ़: पुलिस मुठभेड़ में 1.5 लाख का इनामी बदमाश लक्ष्मण यादव ढेर, 1 सिपाही भी घायल

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 10, 2019, 11:11 AM IST
आजमगढ़: पुलिस मुठभेड़ में 1.5 लाख का इनामी बदमाश लक्ष्मण यादव ढेर, 1 सिपाही भी घायल
एसपी प्रोफ़ेसर त्रिवेणी सिंह ने बताया कि शातिर बदमाश लक्ष्मण यादव ने हाल ही में पूर्व डीआईजी के भाई की गोली मारक हत्या की थी. (File Photo)

आजमगढ़ (Azamgarh) के महाराजगंज थाना क्षेत्र में हुए पुलिस एनकाउंटर (Police Encounter) में डेढ़ लाख का इनामी कुख्यात बदमाश लक्ष्मण यादव (Laksman Yadav) मारा गया है. मुठभेड़ में शामिल उसके साथियों की तलाश की जा रही है. जानकारी के अनुसार लक्ष्मण यादव पर 44 से ज्यादा लूट, हत्या की संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज थे.

  • Share this:
आजमगढ़. उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ (Azamgarh) के महाराजगंज थाना क्षेत्र में चेकिंग के दौरान पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ (Encounter) हो गई. इस दौरान डेढ़ लाख का इनामी कुख्यात बदमाश लक्ष्मण यादव (Laksman Yadav) ढेर हो गया. वहीं मुठभेड़ में शामिल उसके साथियों की तलाश की जा रही है. जानकारी के अनुसार लक्ष्मण यादव पर 44 से ज्यादा लूट, हत्या की संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज थे. पुलिस के अनुसार मुठभेड़ में सिपाही सुरेन्द्र यादव भी घायल हो गया है. पुलिस के आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

पुलिस के अनुसर  लक्ष्मण यादव काफी शातिर किस्म का अपराधी था. उसके खिलाफ आजमगढ़ के साथ्ज ही आसपास के अन्य जिलों में दर्जनों केस दर्ज हैं. एसपी प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह ने बताया कि शातिर बदमाश लक्ष्मण यादव ने हाल ही में पूर्व डीआईजी जेपी सिंह के भाई रवि प्रकाश सिंह की हत्या में शामिल था. इसके ऊपर करीब 44 मुकदमे पंजीकृत थे. इस पर आजमगढ़ में 50 हजार और अंबेडकर नगर में एक लाख का इनाम घोषित था.

azamgarh criminal
मारे गए इनामी बदमाश पर आजमगढ़ सहित कई जिलों में दर्ज हैं मुकदमे.


चेकिंग के दौरान हुई मुठभेड़

पुलिस के अनुसार चेकिंग के दौरान ये मुठभेड़ हुई. बदमाशों ने पुलिस को देखते ही फायिरंग शुरू कर दी. जवाबी फायिरंग में एक बदमाश घायल हो गया, जिसकी बाद में मौत हो गई. बदमाश की शिनाख्त लक्ष्मण यादव के रूप में हुई है. वहीं उसका साथी मौके से फरार हो गया, जिसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है.

रिपोर्ट: अभिषेक उपाध्याय

ये भी पढ़ें:
Loading...

प्रदेश में चल रहा जंगलराज, फर्जी एनकाउंटर से जनता में बढ़ी बेचैनी: मायावती

आजम खान और उनके MLA बेटे पर लगा जानलेवा हमला कराने का आरोप, कांग्रेस नेता ने दी तहरीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 10:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...