बांदा जेल में बाहुबली MLA मुख्तार अंसारी से आजमगढ़ पुलिस ने की पूछताछ, बोला- मैं निर्दोष हूं

बांदा जेल में बंद बाहुबली MLA मुख्तार अंसारी से आजमगढ़ पुलिस ने की पूछताछ (File photo)

बांदा जेल में बंद बाहुबली MLA मुख्तार अंसारी से आजमगढ़ पुलिस ने की पूछताछ (File photo)

Mukhtar Ansari News: पूछताछ और बयान दर्ज करने के लिए बाहुबली मुख्तार अंसारी को मुलाकाती स्थल पर बुलाया गया. सूत्रों के मुताबिक, मुख्तार ने खुद को झूठा फंसाने की बात ही दोहराई.

  • Share this:

आजमगढ़. उत्तर प्रदेश के बांदा जेल (Banda Jail) में बंद मऊ सदर से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) से आजमगढ़ पुलिस ने जेल में 2 घंटे तक लंबी पूछताछ की. इस दौरान जहां मुख्तार ने अपने को निर्दोष बताया. आजमगढ़ के पुलिस इंस्पेक्टर और विवेचक प्रशांत श्रीवास्तव ने बयान दर्ज किए. मजदूर की मौत मामले में मुख्तार अंसारी साजिश रचने के आरोपी हैं. कई साल पहले हुई घटना की रिपोर्ट तरवां (आजमगढ़) थाने में दर्ज हुई थी. इसमें मुख्तार सहित 10 लोगों पर गैंगस्टर लगा था. जबकि 9 आरोपी जेल जा चुके हैं.

इस पूछताछ के दौरान मुख्तार ने पुलिस को बताया कि तरवां में हुए खूनी संघर्ष में वह निर्दोष है, वह उस समय आगरा जेल में बंद था. माफिया ने बताया कि इस हत्याकांड में श्याम बाबू और राजन पासी मुख्य रूप से थे. इसी के साथ ही माफिया मुख्तार ने पुलिस टीम के सामने कई राज खोला. दो घंटे की पूछताछ के बाद आजमगढ़ पुलिस बांदा जेल से बाहर निकली. बता दें कि वर्ष 2014 में तरंवा के ऐराकला गांव में वर्चस्व की जंग को लेकर सड़क निर्माण करा रहे ठेकेदार के उपर अंधाधुंध फायरिंग हुई थी.

UP: कन्नौज में शादी की जिद पर अड़ी प्रेमिका, बॉयफ्रेंड के घर धरना देकर आत्मदाह की दी चेतावनी

इस मामले में एक मजदूर की मौत हो गयी. पुलिस ने 10 लोगों को आरोपी बनाया था. जिसमें नौ लोग जेल में बंद है. वर्ष 2020 तत्कालीन एसपी ने आरोपियों के खिलाफ गैंगेस्टर लगाया था. इस मामले की सुनवाई 23 अप्रैल को आजमगढ़ गैगेस्टर कोर्ट में हुई. जहां पुलिस ने मुख्तार से पूछताछ की अनुमति मांगी थी.
यूपी में दर्ज है कई आपराधिक मुकदमे

पूछताछ और बयान दर्ज करने के लिए मुख्तार को मुलाकाती स्थल पर बुलाया गया. सूत्रों के मुताबिक, मुख्तार ने खुद को झूठा फंसाने की बात ही दोहराई. पूछताछ प्रक्रिया सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड होती रही.बता दें इसी महीने कड़ी सुरक्षा के बीच मुख़्तार अंसारी को पंजाब के रोपड़ जेल से बांदा शिफ्ट किया गया था. मुख़्तार के खिलाफ प्रदेश में दर्ज कई आपराधिक मामलों की सुनवाई चल रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज