एक लाख के इनामी बदमाश कल्लू फौजी के घर पुलिस ने की कुर्की, मकान को बुलडोजर से ढहाया

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इनामी अपराधी कल्लू फौजी के घर की कुर्की की. साथ ही बुलडोजर चलवा कर उसके मकान को जमींदोज करवा दिया (प्रतीकात्मक तस्वीर)
पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इनामी अपराधी कल्लू फौजी के घर की कुर्की की. साथ ही बुलडोजर चलवा कर उसके मकान को जमींदोज करवा दिया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दो थानों की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए वॉन्टेड अपराधी कल्लू फौजी के घर की खिड़की-दरवाजा तोड़ने के साथ ही सारा सामान जब्त कर लिया, और अंत में बुलडोजर से उसके मकान को भी ढहा दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2020, 11:52 PM IST
  • Share this:
आजमगढ़. अपराध पर नियंत्रण और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए आजमगढ़ जिले (Azamgarh District) की पुलिस कानपुर पुलिस (Kanpur Police) की राह चल पड़ी है. मेहनगर थाना क्षेत्र के देवकली गांव में रविवार की दोपहर दो थानों की पुलिस ने फरार चल रहे एक लाख रुपए के इनामी अपराधी (Wanted Criminal) कल्लू फौजी के घर कुर्की की कार्रवाई की. इस दौरान मकान के खिड़की दरवाजे तक उखाड़ लिए गए. पुलिस की यह कार्रवाई इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है.

बता दें कि देवकली गांव का निवासी कल्लू फौजी शातिर लुटेरा है. उसके खिलाफ लूट, डकैती, हत्या आदि के 20 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. 15 अक्टूबर, 2019 को कप्तानगंज थाना क्षेत्र के पासीपुर नहर के समीप बैंक मित्र रमेश यादव की गोली मारकर हत्या करने के बाद 1.36 लाख की लूट में वो वॉन्टेड चल रहा है. कल्लू पर बरदह क्षेत्र के दुबरा बाजार में 12 फरवरी, 2020 को सर्राफा व्यापारी संजय सेठ की दुकान पर साथियों के साथ मिलकर 42 लाख के आभूषण लूटने का भी आरोप है. इस डकैती के मुकदमे में फरार चल रहे कालेश्वर उर्फ कल्लू फौजी पर आजमगढ़ और जौनपुर जिले के एसपी ने 50-50 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा है. दोनों जिलों की पुलिस काफी समय से उसकी तलाश में लगी हुई है.

कोर्ट के आदेश पर रविवार की दोपहर बरदह थाना अध्यक्ष विनोद कुमार, मेहनगर थाना अध्यक्ष प्रशांत श्रीवास्तव कुर्की की कार्रवाई के लिए फोर्स के साथ देवकली गांव पहुंचे थे. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी कल्लू फौजी के घर की खिड़की-दरवाजा तोड़ने के साथ ही सारा सामान जब्त किया और अंत में बुलडोजर से उसके मकान को भी ढहा दिया.



इस मामले में पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि कालेश्वर उर्फ कल्लू फौजी शातिर अपराधी है. उसके खिलाफ रविवार को कुर्की की कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि उसे दबोचने के लिए एसपी सिटी पंकज पाण्डेय के नेतृत्व में चार टीमों का गठन किया गया है, जल्द ही शातिर अफराधी कल्लू को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज