तबलीगी जमातियों की सूचना देने वालों को इतना इनाम देगी आजमगढ़ पुलिस
Azamgarh News in Hindi

तबलीगी जमातियों की सूचना देने वालों को इतना इनाम देगी आजमगढ़ पुलिस
सरकार के आदेश न मानने का आरोप (File Photo)

आजमगढ़ पुलिस (Azamgarh Police) ने तबलीगी जमात (Tablighi Zamat) के आयोजन में शामिल होकर आए जमातियों के बारे में सूचना देने वाले को इनाम देने की घोषणा की है.

  • Share this:
आजमगढ़. आजमगढ़ की पुलिस (Azamgarh Police) ने तबलीगी जमात (Tablighi Zamaat) के आयोजन में शामिल होकर आए जमातियों को पकड़ने के लिए एक नायाब तरीका निकाला है. आजमगढ़ के एसपी ने घोषणा की है कि जो भी शख्स जमातियों के बारे में सूचना देगा, उसे इनाम दिया जाएगा. क्वारंटाइन होने के बजाय छिपे जमातियों को निकालने के लिए यह अभियान चलाया गया है. अभी भी जिले में जमातियों के छिपे होने की आशंका है.

35 जमातियों को क्वारंटाइन कर चुकी है पुलिस
एसपी आजमगढ़ त्रिवेणी सिंह ने घोषणा की है कि जमातियों की सूचना देने वालों को 5 हजार रुपए का इनाम मिलेगा. सूचना सूचना देने वाले का नाम और पता गुप्त रखा जाएगा. अब तक 35 जमातियों को हिरासत में लेकर पुलिस क्वारंटाइन कर चुकी है. जिले में तीन जमाती कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे और एक मौलाना के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ था.

यूपी में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 42,359 लोगों पर केस दर्ज
उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले बढ़ते जा रहे हैं. जबकि लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस लगातार कड़ी कार्रवाई कर रही है. यूपी पुलिस ने लॉकडाउन उल्लंघन के आरोप में अब तक 42,359 लोगों के खिलाफ 13,208 मुकदमे दर्ज कर चुकी है.



वसूला गया 5 करोड़ 87 लाख रुपए का जुर्माना
अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने शुक्रवार को लखनऊ में संवाददाताओं को बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने के लिए जिन वाहनों का चालान किया गया, उन वाहन मालिकों से 5 करोड़ 87 लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया है. अवस्थी ने बताया कि धारा 188 के तहत इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. कुल एक करोड़ 39 लाख वाहनों की जांच की गई और 31 लाख से अधिक वाहनों का चालान किया गया है. उन्होंने बताया कि आवश्यक वस्तु कानून के तहत 426 लोगों के खिलाफ 344 प्राथमिकी दर्ज की गई है.

देश में मरने वालों की संख्या 199 पहुंची, संक्रमितों की संख्या 6,412 हुई
गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण देश में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शुक्रवार को 199 हो गई और संक्रमित लोगों की संख्या 6,412 पर पहुंच गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में अब भी 5,709 लोग संक्रमित हैं, 503 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

इनपुट – अभिषेक उपाध्याय

ये भी पढ़ें -

COVID-19 Update: UP में 21 नए मामले, कुल केसों की संख्या बढ़कर 431 हुई

COVID-19 Update: राजस्थान में 57 नए मामले, प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज