लाइव टीवी

आजमगढ़ पहुंची प्रियंका गांधी ने सुना CAA का विरोध कर रही महिलाओं का दर्द, बोलीं- आपके साथ गलत हुआ
Azamgarh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 12, 2020, 3:34 PM IST
आजमगढ़ पहुंची प्रियंका गांधी ने सुना CAA का विरोध कर रही महिलाओं का दर्द, बोलीं- आपके साथ गलत हुआ
आजमगढ़ में प्रियंका गांधी ने सीएए का विरोध कर रही महिलाओं को किया संबोधित

प्रियंका ने इस दौरान प्रदेश की योगी सरकार पर भी निशाना साधा. कार पर खड़े होकर लाउडस्पीकर से बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह सरकार पूरी तरह से दलित विरोधी है.

  • Share this:
आजमगढ़. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के संसदीय क्षेत्र पहुंची प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने बुधवार को बिलरियागंज में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं का दर्द सुना. इसके बाद वहां उपस्थित भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि आपके साथ नाइंसाफी हुई है. हम सभी को इसके खिलाफ खड़ा होना होगा.

प्रियंका ने इस दौरान प्रदेश की योगी सरकार पर भी निशाना साधा. कार पर खड़े होकर लाउडस्पीकर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह सरकार पूरी तरह से दलित विरोधी है. प्रियंका ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों की गिरफ़्तारी पर भी सवाल उठाए और कहा कि पुलिस ने निर्दोष लोगों को जेल में डाला है. कांग्रेस इसके खिलाफ लड़ाई लड़ेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस संसद से लेकर सड़क तक आपके हक़ की लड़ाई लड़ेगी.

महिलाओं ने अखिलेश यादव पर लगाया अनदेखी का आरोप
इससे पहले जैसे ही प्रियंका गांधी बिलरियागंज पहुंचीं वहां उपस्थित पीड़ित महिलाओं का दर्द छलक उठा. प्रियंका के सामने मुस्लिम महिलाएं रो पड़ीं. इतना ही नहींं मुस्लिम महिलाओं ने सपा विधायक नफीस अहमद पर पुलिस को उकसा कर लाठी चार्ज कराने का आरोप भी लगाया. महिलाओं ने प्रियंका गांधी से गिरफ्तार तहित मदनी समेत 18 लोगों की रिहाई की मांग भी की. एक पीड़ित महिला जैनब शेख ने कहा कि अखिलेश यादव जिले के नेता हैं, लेकिन उन्होंने हम लोगों का हाल भी नहीं जाना.

Priyanka gandhi in azamgarh
प्रियंका गांधी ने सुना मुस्लिम महिलाओं का दर्द


महिलाओं में दिखा उत्साह
इस दौरान प्रियंका गांधी ने पीड़ित महिला जैनब शेख से घर के सदस्य की तरह बातचीत की और न्याय का आश्वासन भी दिया. दरअसल, पीड़ित महिला खुद के ऊपर लाठीचार्ज और नेता की गिरफ्तारी से आहत थी. प्रियंका से मुलाक़ात के बाद प्रदर्शन कर रही महिलाओं में भी उत्साह दिखा. उन्होंने कहा कि वे तब तक प्रदर्शन करती रहेंगी जब तक कि यह कानून वापस नहीं होता.

ये भी पढ़ें:-

गोमती रिवर फ्रंट प्राधिकरण पर योगी सरकार को सपा ने दी ये नसीहत

यूपी विधानसभा बजट सत्र 13 फरवरी से, विपक्ष की CAA पर सरकार को घेरने की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 3:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर