आजमगढ़: इंस्पेक्टर पर गोली चलाकर फरार हुआ इनामी सुरेंद्र उर्फ करिया मुठभेड़ में गिरफ्तार
Azamgarh News in Hindi

आजमगढ़: इंस्पेक्टर पर गोली चलाकर फरार हुआ इनामी सुरेंद्र उर्फ करिया मुठभेड़ में गिरफ्तार
आजमगढ़ पुलिस ने टॉप टेन अपराधियों में से एक करिया को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अधीक्षक प्रो त्रिवेणी सिंह (SP Prof. Triveni Singh) ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि यह एक दुर्दांत अपराधी है. हत्या, लूट, डकैती, बलात्कार जैसे संगीन मामले इस पर दर्ज हैं और यह कई बार जेल जा चुका है.

  • Share this:
आजमगढ़. कानपुर (Kanpur) में कुख्यता अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) के साम्राज्य को ख़त्म करने के बाद अब यूपी पुलिस (UP Police) ने प्रदेश और जिलों के टॉप टेन अपराधियों (Top 10 Criminals) पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में आज आजमगढ़ पुलिस (Azamgarh Police) ने मुठभेड़ (Encounter) के बाद टॉप टेन अपराधी 25 हजार के ईनामी सुरेन्द्र उर्फ करिया को गिरफ्तार कर लिया है. यह अपराधी पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था और 3 महीने पहले इसने रानी की सराय इंस्पेक्टर केशव दि्वेदी के पर भी गोली चलाई थी, गोली उनके हाथ में लगी थी. इसके उपर 14 से अधिक संगीन मामले दर्ज हैं.

रानी की सराय एनकाउंटर मेंं इंस्पेक्टर हुए थे घायल

कानपुर में हुई घटना के बाद पुलिस अपराधियों पर नकेल कसना शुरू कर दी है और फरार चल रहे अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. पुलिस के लिए सिरदर्द बना सुरेन्द्र उर्फ करिया जो निजामाबाद थाना क्षेत्र का रहने वाला है. इसके उपर दर्जनों संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं और अभी तीन माह पूर्व रानी की सराय थाना क्षेत्र में पुलिस मुठभेड़ में इसने पुलिस  पर फायरिंग भी किया था. इस दौरान गोली इंस्पेक्टर केशव दि्वेदी के हाथ में लगी थी और यह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था.



चौकी इंचार्ज को मारी गोली, बाल-बाल बचे
पुलिस बदमाश की तलाश में जुटी थी कि निजामाबाद थाने की पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की करिया किसी बड़े वारदात को अंजाम देने के लिए जा रहा है. जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर करिया को घेर लिया. पुलिस से घिरता देख करिया ने पुलिस पर फायरिंग किया और गोली फरिहा चौकी इंचार्ज रत्नेश दूबे के बुलेट प्रूफ जैकेट पर लगी और वह बाल-बाल बच गए.

कई मुकदमे दर्ज हैं करिया के खिलाफ: एसएसपी

पुलिस अधीक्षक प्रो त्रिवेणी सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि यह एक दुर्दांत अपराधी है. हत्या, लूट, डकैती, बलात्कार जैसे संगीन मामले इस पर दर्ज हैं और यह कई बार जेल जा चुका है. रानी की सराय में हुई मुठभेड़ में यह फरार हो गया था और इसके उपर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading