Block Pramukh Chunav: आजमगढ़ में बाहुबलियों का दबदबा कायम, 5 ब्लॉक में निर्विरोध जीत तय

UP: आजमगढ़ में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में 5 सीटों पर निर्विरोध जीत तय मानी जा रही है.

Azamgarh News: आजमगढ़ में फूलपुर ब्लॉक प्रमुख पद पर समाजवादी पार्टी के नेता एवं पूर्व सांसद रमाकांत यादव की पुत्रवधू अर्चना यादव का निर्विरोध निर्वाचन तय है. यहां किसी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया है.

  • Share this:
आजमगढ़. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में गुरुवार को ब्लॉक प्रमुख चुनाव (Block Pramukh Chunav) के लिए नामांकन प्रक्रिया संपन्न हो गई. जनपद के 22 ब्लॉक मुख्यालयों पर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच प्रमुख पद के लिए चुनाव मैदान में भाग्य आजमा रहे प्रत्याशी अपने प्रस्तावकों के साथ नामांकन किए. इस बार भी यहां बाहुबलियों का दबदबा कायम रहा है. नामांकन प्रक्रिया में 5 ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा है.

जनपद की ठेकमा सीट पर निर्दल प्रत्याशी दुर्गावती देवी का निर्विरोध चुनाव तय है. यहां उन्हें पूर्व प्रमुख भूपेंद्र सिंह ‘मुन्ना‘ का वरदहस्त प्राप्त होने के साथ ही बसपा का भी समर्थन मिल रहा है. यहां उनके खिलाफ कोई मैदान में नहीं उतरा. इसी तरह तरवां ब्लॉक में भाजपा समर्थित मतानू राम भी निर्विरोध चुनाव जीतने को लेकर आश्वस्त हैं. इस सीट पर सपा के अधिकृत प्रत्याशी राजकुमार चुनावी मैदान से भाग निकले और अपना नामांकन ही नहीं किया. इस सीट पर पूर्व ब्लॉक प्रमुख अखंड प्रताप सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी. सपा प्रत्याशी के चुनाव मैदान से हट जाने के कारण अब यह अपने प्रत्याशी की जीत के प्रति आश्वस्त हैं.



फूलपुर में पूर्व सांसद रमाकांत यादव का दबदबा कायम
फूलपुर ब्लॉक प्रमुख पद पर समाजवादी पार्टी के नेता एवं पूर्व सांसद रमाकांत यादव की पुत्रवधू अर्चना यादव का भी निर्विरोध निर्वाचन तय है, यहां भी किसी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया है. लालगंज ब्लॉक प्रमुख पद के लिए अमला देवी का भी निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा है. कारण यह है कि यहां भी उनके खिलाफ किसी प्रत्याशी ने अपना पर्चा नहीं भरा.

अजमतगढ़ पर बीजेपी की जीत तय
अजमतगढ़ ब्लॉक से भाजपा प्रत्याशी मनीष मिश्रा और उनकी पत्नी अलका मिश्रा ने नामांकन पत्र दाखिल किया. माना जा रहा है कल उनकी पत्नी अलका मिश्रा पर्चा वापस ले लेंगी, जिससे उनके पति का निविर्रोध निर्वाचन तय है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.