'आजमगढ़ में मुझसे उलझकर रह गए अखिलेश इसलिए हार गए UP की बाकी सीटें'

विश्व योग दिवस के अवसर पर आजमगढ़ पहुंचे भोजपुरी फिल्म स्टार और यहां से बीजेपी के प्रत्याशी रहे निरहुआ ने पहले योग किया और फिर चुनावों में सपा की हार की वजह बताई.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 21, 2019, 2:24 PM IST
'आजमगढ़ में मुझसे उलझकर रह गए अखिलेश इसलिए हार गए UP की बाकी सीटें'
आजमगढ़ में मीडिया से बातचीत करते भोजपुरी फिल्म स्टार निरहुआ
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 21, 2019, 2:24 PM IST
विश्व योग दिवस के अवसर पर आजमगढ़ पहुंचे भोजपुरी फिल्म स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने दावा किया कि बीजेपी ने उन्हें एक सोची-समझी रणनीति के तहत इस सीट से मैदान में उतारा था. इसके चलते अखिलेश यादव और उनका परिवार यहीं फंसकर रह गया और समाजवादी पार्टी प्रदेश में अन्य लोकसभा सीटें हार गई.

निरहुआ ने विश्व योग दिवस पर पहले योग का ध्यान लगाया. बाद में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने सपा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, 'लोकसभा चुनाव में पार्टी ने मुझे बड़ी समझदारी के साथ यहां भेजा था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रोकने के लिए महागठबंधन (सपा-बसपा) बनाया गया था. उस महागठबंधन के जो मुखिया थे, उनको मैंने आजमगढ़ में ऐसा घेरा कि उनका पूरा परिवार आजमगढ़ की सीट बचाने के लिए यहां आ गया. इस चक्कर में सपा यूपी की अन्य सीट हार गई और हम अपने मकसद में कामयाब हो गए.'

Azamgarh, International yoga day, Dinesh Lal Yadav Alias Nirahua
विश्व योग दिवस पर योगासन करते भोजपुरी फिल्म स्टार निरहुआ


मैंने कहा था गठबंधन चलने वाला नहीं

निरहुआ ने आगे बोलते हुए कहा, 'अखिलेश यादव मायावती से गठबंधन किए थे और मैंने पहले ही कहा था कि यह गठबंधन चलने वाला नहीं है. यह ठगबंधन है. यह स्वार्थ में आकर किया गया है और यह टिकेगा नहीं. लोकसभा चुनाव खत्म होते ही यह महागठबंधन टूट भी गया.'

अखिलेश को अभी भी मायावती से उम्मीद

भोजपुरी फिल्‍मों के स्‍टार ने कहा कि यह अलग बात है कि बड़े भईया (अखिलेश यादव) का जो कार्यालय है, वहां अभी भी बहन जी की फोटो लगी है. शायद उनको उम्मीद होगी, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वो दोबारा उनका साथ देंगी. मैं तो यहां बना रहूंगा, वह रहेंगे कि नहीं यह फैसला उनका है.
Loading...

आजमगढ़ के विकास की जिम्मेदारी हमारी

निरहुआ ने आजमगढ़ जिले के विकास के बारे में बोलते हुए कहा कि वो सभी केंद्रीय मंत्रियों से मिलकर आए हैं. उन्‍होंने बताया कि आजमगढ़ की समस्‍याएं मंत्रियों के सामने रखी गई हैं. अन्य समस्याएं लोगों से बात कर-समझकर पूरा किया जाएगा. केंद्र और प्रदेश में हमारी सरकार है तो विकास की जिम्मेदारी और जवाबदेही हमारी ही है और हम उसको निभाएंगे.

(रिपोर्ट- अभिषेक उपाध्याय)

ये भी पढ़ें:

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस: राज्यपाल, CM योगी समेत हजारों ने किया योगासन

सावधान! भीम, पेटीएम व गूगल पे भी नहीं रहा सुरक्षित, इस तरह सेंधमारी कर रहे ठग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2019, 1:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...