Home /News /uttar-pradesh /

big action in case of death due to poisonous liquor in azamgarh gangster act on 12 including nephew of sp mla ramakant nodss

आजमगढ़ में जहरीली शराब से मौत के मामले में बड़ी कार्रवाई, सपा MLA रमाकांत के भांजे समेत 12 पर गैंगस्टर एक्ट

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि बीते फरवरी माह में जहरीली शराब के सेवन से 8 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि बीते फरवरी माह में जहरीली शराब के सेवन से 8 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.

पुलिस ने समाजवादी पार्टी के बाहुबली विधायक रमाकांत के भांते रंगेश यादव सहित 12 लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. अब इन सभी पर बड़ी कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है. जिले के एसपी ने बताया कि मामले की जांच अभी भी जारी है और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

आजमगढ़. जिले के अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बे में जहरीली शराब की सेवन से हुई मौत के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. इस दौरान सपा के बाहुबली विधायक रमाकांत यादव के भांजे रंगेश यादव समेत 12 लोगों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है. इस दौरान पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने दावा किया है कि इनके द्वारा अवैध कमाई से अर्जित की गई संपत्ति को भी जप्त किया जाएगा.
उल्लेखनीय है कि 20 फरवरी 2022 को माहुल कस्बे में स्थित सरकारी देशी शराब की दुकान से जहरीली शराब की सेवन करने से कुल 8 लोगों की मौत हो गई थी. 22 फरवरी को पुलिस ने हत्या के प्रयास और आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया था. इसमें पुलिस ने माहुल कस्बे की देशी शराब के अनुज्ञापी बाहुबली विधायक रमाकांत यादव के भांजे रंगेश यादव को मुख्य आरोपी बनाते हुए पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. जांच के दौरान 8 और लोगों के नाम सामने आए थे.

पुलिस ने 23 फरवरी को मुख्य आरोपी रंगेश यादव, सूर्यभान, पुनीत कुमार यादव, राम भोज, अशोक यादव,. पंकज यादव और मो. फहीम को जबकि 24 फरवरी को पुलिस ने मो. नदीम, सहबाज, 4 मार्च को मो. कलीम, 1 मार्च को मो. नईम, 11 मार्च को मो. सलीम को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. अब पुलिस ने रंगेश यादव सहित गिरफ्तार 12 आरोपितों के खिलाफ उत्तर प्रदेश गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनयम के तहत गैंगेस्टर की कार्रवाई की गई.

8 लोगों की हुई थी मौत
पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि बीते फरवरी माह में जहरीली शराब के सेवन से 8 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. इसमें शराब ठेके अनुज्ञापी रंगेश यादव को गैंग का लीडर बनाते हुए आज गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया जांच अभी भी जारी है. बहुत ही जल्द सभी आरोपितों के खिलाफ 14(1) गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Azamgarh news, UP police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर