Home /News /uttar-pradesh /

bjp candidate dinesh lal yadav nirahua win azamgarh lok sabha by election upns

आजमगढ़ उपचुनाव: BJP प्रत्याशी दिनेश लाल ‘निरहुआ’ ने दर्ज की जीत, बोले- जनता ने कमाल कर दिया

कभी बीजेपी प्रत्याशी निरहुआ आगे तो कभी धर्मेंद्र यादव. (File photo)

कभी बीजेपी प्रत्याशी निरहुआ आगे तो कभी धर्मेंद्र यादव. (File photo)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, आजमगढ़ सदर लोक सभा सीट पर उप चुनाव में मिली ऐतिहासिक विजय आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में 'डबल इंजन की भाजपा सरकार' की लोक-कल्याणकारी नीतियों का सुफल है. भाजपा के सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को यह जीत समर्पित है. आभार आजमगढ़ वासियो!

अधिक पढ़ें ...

आजमगढ़. रामपुर के बाद आजमगढ़ में भी सपा का किला ढह गया है. आजमगढ़ लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल ‘निरहुआ’ ने 7 हजार से अधिक वोट से जीत दर्ज की है. हालांकि, चुनाव आयोग की ओर से खबर लिखे जाने तक कोई आध‍िकार‍िक घोषणा नहीं की गई है. चुनाव आयोग के अनुसार, आजमगढ़ में बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव को अब तक 2,99,968 वोट प्राप्त हुए हैं, जबकि सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव को 2,90,835 वोट मिले हैं. वहीं बसपा के शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को 2,57,572 वोट प्राप्त हुए हैं. हालांकि शुरूआती रुझानों में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला. कभी बीजेपी प्रत्याशी निरहुआ आगे तो कभी धर्मेंद्र यादव. दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली.

दिनेश लाल यादव ‘न‍िरहुआ’ ने एक ट्वीट कर लिखा, ‘जनता की जीत! आजमगढ़वासियों आपने कमाल कर दिया है. यह आपकी जीत है. उपचुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही जिस तरीके से आप सबने भाजपा को प्यार, समर्थन और आशीर्वाद दिया, यह उसकी जीत है. यह जीत आपके भरोसे और देवतुल्य कार्यकर्ताओं की मेहनत को समर्पित है.’

जीत के बाद दिनेश लाल यादव 'न‍िरहुआ' ने किया ट्वीट.

जीत के बाद दिनेश लाल यादव ‘न‍िरहुआ’ ने किया ट्वीट.

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, आजमगढ़ सदर लोक सभा सीट पर उप चुनाव में मिली ऐतिहासिक विजय आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में ‘डबल इंजन की भाजपा सरकार’ की लोक-कल्याणकारी नीतियों का सुफल है. भाजपा के सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को यह जीत समर्पित है. आभार आजमगढ़ वासियो! यह विजय भाजपा के यशस्वी नेतृत्व तथा समर्पित कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम व डबल इंजन की भाजपा सरकार द्वारा स्थापित सुशासन का सुफल है. रामपुर की जनता का हृदय की गहराइयों से आभार!

Tags: Azamgarh news, BJP Allies, CM Yogi, Dinesh lal yadav nirahua, Nirahua, UP news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर