लाइव टीवी

आजमगढ़ में तोड़ी गई आंबेडकर की मूर्ति, गांव में पुलिस बल तैनात
Azamgarh News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 10, 2018, 4:20 PM IST
आजमगढ़ में तोड़ी गई आंबेडकर की मूर्ति, गांव में पुलिस बल तैनात
डॉ अंबेडकर की मूर्ति की फोटो.

हालांकि, इस मूर्ति तोड़े जाने की घटना के पीछे किन लोगों का हाथ है, अभी ये सामने नहीं आया है. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2018, 4:20 PM IST
  • Share this:
यूपी के आजमगढ़ जिले में शनिवार को आंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने का मामला सामने आया है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है. हालांकि, इस मूर्ति तोड़े जाने की घटना के पीछे किन लोगों का हाथ है, अभी ये सामने नहीं आया है. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस घटना की जांच कर रही है. प्रतिमा तोड़े जाने से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

घटना कप्तानगंज थाना क्षेत्र के राजापट्टी गांव की है. जहां पुलिस को स्थानीय लोगों ने सूचना दी कि गांव में आंबेडकर की प्रतिमा तोड़ी गई है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. हालांकि, इस मूर्ति तोड़े जाने की घटना के पीछे किन लोगों का हाथ है, पुलिस उसकी जांच कर रही है.

बता दें कि त्रिपुरा, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में लेनिन, पेरियार और श्यामाप्रसाद मुख़र्जी की मूर्तियों को तोड़ने की घटना के बाद उत्तर प्रदेश के मेरठ में बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को तोड़ने का मामला सामने आया था. फिलहाल पुलिस ने मूर्ति तोड़े जाने के बाद भड़के हंगामे को शांत कर दिया है. एसडीएम ने भी दूसरी मूर्ति लगवाने का आश्वासन दिया है.

गौरतलब है कि मेरठ के मवाना में अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने से सीएम योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जताई थी. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा था कि दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाये. साथ उन्होंने प्रदेश के सभी डीएम और एसपी को जिले मौजूद महापुरुषों की मूर्तियों की सुरक्षा में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 10, 2018, 4:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर