आजमगढ़: उधार वापस मांगना कारोबारी को पड़ा भारी, पुलिस ने रंगदारी मांगने के आरोप में भेजा जेल
Azamgarh News in Hindi

आजमगढ़: उधार वापस मांगना कारोबारी को पड़ा भारी, पुलिस ने रंगदारी मांगने के आरोप में भेजा जेल
किसान से रंगदारी मांगने के आरोप में आजमगढ़ पुलिस ने कारोबारी सहित 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. (फाइल फोटो)

पुलिस उपमहानिरीक्षक ने मामले में पुलिस (Police) की भूमिका की जांच के आदेश आजमगढ़ (Azamgarh) पुलिस अधीक्षक को द‍िये हैं.

  • Share this:
आजमगढ़. जहानाबाद (Jehanabad) थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले लपसीपुर (Lapsipur) गांव में एक कारोबारी को किसान से उधार का पैसा मांगना भारी पड़ गया. किसान (Farmer) की शिकायत पर न केवल कारोबारी, बल्कि आठ अन्‍य साथियों को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार कर लिया. वहीं अब, गिरफ्तार कारोबारी के परिजनों ने पुलिस उपमहानिरीक्षक (DIG) से न्‍याय की गुहार लगाई है. परिजनों का पक्ष जानने के बाद उपमहानिरीक्षक ने पूरे मामले में पुलिस की भूमिका की जांच के आदेश दिए हैं.

गिरफ्तार कारोबारी बृजेश यादव के परिजनों का कहना है कि बृजेश शहर के बेलइसा में कृषि यंत्रों की दुकान चलाते हैं. उनका आरोप है कि लपसीपुर गांव के एक किसान ने दो थ्रेसर खरीदा था. इन थ्रेसर की कुल कीमत करीब 2.44 लाख रुपए थी, जिसमें किसान ने 35 हजार रुपए का नगद भुगतान किया था और 2.09 लाख रुपए का बकाया था. 21 अगस्त को पुलिस के सामने किसान ने 30 हजार का भुगतान किया. बाकी राशि वसूलने के लिए बृजेश यादव अपने कर्मचारियों के साथ किसान के यहां पहुंचा तो विवाद हो गया.

रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार
विवाद की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कृषि यंत्र कारोबारी और उनके कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने गिरफ्तार कारोबारी पर किसान से दो लाख रुपए की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है. इसी आरोप के तहत, कारोबारी और उसके साथियों को जेल भेज द‍िया गया है. अब, कारोबारी के परिजनों ने डीआईजी से पूरे मामले में जहानागंज थाने की पुलिस की भूमिका की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए न्याय की मांग की है.
एसपी करेंगे मामले की जांच


वहीं, इस मामले में डीआईजी सुबाष चन्द दुबे का कहना है कि दोषी लोगों के परिवार के परिजन उनसे मिले थे. इस पूरे मामले में जांच के आदेश उन्‍होंने एसपी को दिया है. जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जायेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज